मंगलवार, जून 18, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की...

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Date:

Related stories

Ranchi News: उमस भरी गर्मी के बीच रांची में झमाझम बारिश के आसार! जानें अगले 24 घंटों तक कैसा रहेगा मौसम?

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने रांची के साथ आस-पास के इलाको में बदलते मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं।

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है। ताजा जानकारी के अनुसार रिम्स के इमरजेंसी विभाग में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को अब शुरूआती 6 घंटे तक सभी तरह की जांच मुफ्त में कराई जाएगी।

इसके लिए सीएमओ व इमरजेंसी विभाग के इंचार्ज की अनुशंसा का होना जरुरी होगा। रिम्स की ओर से इस संबंध में एक प्रस्ताव तैयार कर संस्थान के निदेशक डॉ. राजकुमार को भेजा जा चुका है। दावा किया जा रहा है कि प्रबंधन इस व्यवस्था को जल्द लागू कर सकता है जिससे कि मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके।

RIMS की खास पहल

झारखंड की राजधानी रांची में स्थित राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान की ओर से मरीजों के लिए एक खास पहल की शुरूआत हुई है। ताजा जानकारी के अनुसार डॉक्टर्स की ओर से एक प्रस्ताव तैयार किया गया है जिसमें स्पष्ट किया गया है कि इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को शुरूआती 6 घंटे तक सभी तरह के जांच की मुफ्त सुविधा मिले। इससे मरीज के वास्तविक बिमारी को पकड़ पाना आसान होगा और इलाज की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जा सकेगी।

दावा किया जा रहा है कि रिम्स अस्पताल प्रबंधन की टीम जल्द से जल्द इस प्रस्ताव को स्वीकार कर सकती है जिससे कि मरीजों को राहत मिल सके।

मरीजों को मिलेगा फायदा

रिम्स अस्पताल प्रबंधन की ओर से यदि इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को शुरूआती 6 घंटों तक मुफ्त जांच की सुविधा दी जाती है तो इससे मरीजों को लाभ मिल सकता है। अस्पताल प्रशासन के इस कदम से मरीज को जल्द से जल्द इलाज मुहैया कराई जा सकेगी और साथ ही अलग-अलग जांच के लिए लगने वाले उनके पैसों की बचत भी हो सकेगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories