ezgif.com gif maker 2023 12 04T131338.204

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में ट्रैफिक पुलिस की तरफ से शनिवार की रात एक महत्वपूर्ण अभियान चलाया गया। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने यह महत्वपूर्ण अभियान चांदनी चौक, बिरसा चौक, मुंडा चौक और लालपुर चौक के आसपास चलाया।

ड्रिंक एंड ड्राइव चेकिंग अभियान चलाया गया

पुलिस ने इस चेकिंग अभियान के दौरान ड्रिंक एंड ड्राइव को सबसे ज्यादा आगे रखा और ऐसे लोगों को पकड़ कर उनको वाहनों का चालान काटा, इतना ही नहीं पुलिस वालों ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ न्यायालय में अभियोजना सबमिट करवाई और आगे की कार्रवाई को बढ़ाया।

मामले की पूरी जानकारी देते हुए ट्रैफिक SP कुमार गौरव ने बताया कि ड्रिंक एंड ड्राइव चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान छह लोगों को शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा गया है। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही अधिकारी ने सबसे अपील करते हुए कहा कि शराब पीकर वाहन नहीं चलायें। पकड़े जाने पर ट्रैफिक पुलिस वाहन जब्त करते हुए न्यायालय में अभियोजन समर्पित करेगी।

वाहन चालकों से की गई अपील

बता दें कि रांची की ट्रैफिक पुलिस ने सभी वाहन चालकों से अपील की, कि वह लोग शराब पीकर अपनी गाड़ियों को ना चलाएं। यदि ऐसी कोई गाड़ी चलाता हुआ पकड़ा जाएगा। तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही रांची में MV ACT की धारा 185 के तहत प्रथम अपराध पर 10 हजार रूपये का जुर्माना और 6 महीने के कारावास की योजना बनाई गई है। साथी अगर कोई ज्यादा उल्लंघन करता हुआ नजर आएगा तो उसके खिलाफ 15 हजार रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही 2 साल का कारावास भी होगा।

बता दें कि ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी है, कि जिन लोगों को 2 साल का कारावास होगा। उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी निलंबित कर दिया जाएगा। यह सारी कार्रवाई कानूनी तौर पर की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।