सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: रांची ट्रैफिक पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालें लोगों...

Ranchi News: रांची ट्रैफिक पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालें लोगों के खिलाफ शुरू किया अभियान, जानें क्या है पूरी खबर

Date:

Related stories

Hemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के साथ बैठक कर ले सकते हैं अहम फैसला

Hemant Soren: देश में बीते दो-तीन दिनों से लगातार सियासी खींचतान जारी है। इस क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से भी राजनेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसमे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का नाम भी शामिल है जो कि अब तक लापता बताए जा रहे थे।

Hemant Soren पर ED ने कसा शिकंजा, अपने ही घर से लापता है झारखंड CM

Hemant Soren: भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है।

Ranchi News: यात्री ध्यान दें! अब सप्ताह में 5 दिन दौड़ेगी टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, जानें शेड्यूल व अन्य डिटेल

Ranchi News: झारखंड के प्रमुख औद्योगिक शहर टाटानगर से देश के अन्य हिस्सों में कनेक्टिविटी बेहतरीन है। इसमें परिवहन के प्रमुख माध्यम रेलवे का भी महत्वपूर्ण योगदान है। खबर है कि रेलवे अब 1 जनवरी 2024 से टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में 5 दिन चलाएगा।

Ranchi News: नये साल में अनेकों आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा RIMS! जानें कैसे मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

Ranchi News: उत्तर भारत के महत्वपूर्ण चिकित्सा संस्थानों में से एक रांची का राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) नव वर्ष में कई आधुनिक व नई सुविधाओं से लैस हो सकेगा। इसको लेकर संस्थान की ओर से पूरी तैयारी की जी रही है।

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में ट्रैफिक पुलिस की तरफ से शनिवार की रात एक महत्वपूर्ण अभियान चलाया गया। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने यह महत्वपूर्ण अभियान चांदनी चौक, बिरसा चौक, मुंडा चौक और लालपुर चौक के आसपास चलाया।

ड्रिंक एंड ड्राइव चेकिंग अभियान चलाया गया

पुलिस ने इस चेकिंग अभियान के दौरान ड्रिंक एंड ड्राइव को सबसे ज्यादा आगे रखा और ऐसे लोगों को पकड़ कर उनको वाहनों का चालान काटा, इतना ही नहीं पुलिस वालों ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ न्यायालय में अभियोजना सबमिट करवाई और आगे की कार्रवाई को बढ़ाया।

मामले की पूरी जानकारी देते हुए ट्रैफिक SP कुमार गौरव ने बताया कि ड्रिंक एंड ड्राइव चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान छह लोगों को शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा गया है। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही अधिकारी ने सबसे अपील करते हुए कहा कि शराब पीकर वाहन नहीं चलायें। पकड़े जाने पर ट्रैफिक पुलिस वाहन जब्त करते हुए न्यायालय में अभियोजन समर्पित करेगी।

वाहन चालकों से की गई अपील

बता दें कि रांची की ट्रैफिक पुलिस ने सभी वाहन चालकों से अपील की, कि वह लोग शराब पीकर अपनी गाड़ियों को ना चलाएं। यदि ऐसी कोई गाड़ी चलाता हुआ पकड़ा जाएगा। तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही रांची में MV ACT की धारा 185 के तहत प्रथम अपराध पर 10 हजार रूपये का जुर्माना और 6 महीने के कारावास की योजना बनाई गई है। साथी अगर कोई ज्यादा उल्लंघन करता हुआ नजर आएगा तो उसके खिलाफ 15 हजार रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही 2 साल का कारावास भी होगा।

बता दें कि ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी है, कि जिन लोगों को 2 साल का कारावास होगा। उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी निलंबित कर दिया जाएगा। यह सारी कार्रवाई कानूनी तौर पर की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories