गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंRanchi News: भारी बारिश के कारण राजधानी रांची के निचले इलाकों जलभराव,...

Ranchi News: भारी बारिश के कारण राजधानी रांची के निचले इलाकों जलभराव, मानसून को लेकर IMD की तरफ आई बड़ी अपडेट 

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्ली-UP में बदला हवा का मिजाज; जानें मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के साथ तमिलनाडु व केरल के विभिन्न हिस्से शामिल हैं।

Weather Update: UP-MP के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें पहाड़ों के साथ अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से लेकर सर्दी के बढ़ते क्रम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Ranchi News: देखा जाए तो बारिश (मानसून) अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। जुलाई और अगस्त के माह में प्रायः बारिश अपना कहर बरपाती है। इस दौरान मौसम विभाग अलर्ट मोड में नजर आता है। ऐसे में अब खबर मानसून (बारिश) को लेकर झारखंड की राजधानी रांची से आ रही है। बीते का हफ़्तों से यहां मौसम कभी सुहाना तो कभी तेज बारिश और वज्रपात की घटना सामने आ रही है।

ऐसे में राजधानी रांची के निचले इलाकों में झमाझम बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया है। इस कारण लोगों की रोजमर्रा का जीवन थोड़ा बहुत प्रभावित हुआ है। बताया जा रहा है, यहां लोगों की आवाजाही से लेकर खानपान की चीजों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बड़ी अपडेट दी है। 

 

झमाझम बारिश के कारण राजधानी में जगह-जगह जलभराव 

जी हाँ पिछले 24 घंटों से झारखंड की राजधानी रांची में झमाझम बारिश हो रही है। ऐसे में रांची के निचले इलाकों में पानी भर गया है। खबरों की मानें तो इस सम्बन्ध IMD ने बड़ी जानकारी दी है।

मौसम विभाग का कहना है, कि 30 सितम्बर यानी की अगले 4 या 5 दिनों तक राज्य के अन्य इलाकों में बारिश और साइक्लोन तूफान का कहर देखने को मिल सकता है। इस कारण मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

जलमग्न रांची का वीडियो यहां देखें –

बारिश के साथ-साथ साइक्लोन का भी खतरा 

बता दें कि मानसून की बदलती रुख के कारण  बारिश के साथ-साथ साइक्लोन का भी खतरा भारत के कई राज्यों के मंडराने लगा है। इसमें सबसे प्रमुख राज्य  उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड है। बताया जा रहा है  उत्तरी अंडमान सागर से साइक्लोन बनने की संभावना है। ऐसे में यह 29 सितंबर तक इसे अपने टर्फ लाइन से होकर गुजर सकता है। जिनमें ये राज्य प्रमुख रूप से पड़ रहे हैं।      

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें