शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRapid Train: PM Modi ने देश की पहली Namo Bharat रैपिड रेल...

Rapid Train: PM Modi ने देश की पहली Namo Bharat रैपिड रेल को दिखाई हरी झंडी, 60 मिनट में दिल्ली से मेरठ तक की दूरी होगी पूरी

Date:

Related stories

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Rapid Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता वाले खंड का उद्घाटन किया। पीएम ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। पहले चरण में साहिबाबाद से दुहाई तक ट्रेन को चलाया जाएगा। उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ट्रेन में सवार हुए और ट्रेन का सफर किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। उद्घाटन के बाद नरेंद्र मोदी ने ट्रेन में सफर भी किया।

50 से 100 रुपए होगा किराया

बता दें कि यह ट्रेन पहले चरण में गाजियाबाद से दुहाई तक चलेगी। इसका किराया 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक है। 17 किमी की दूरी यह ट्रेन मिनटों में पूरी करेगी। रैपिड एक्स को देश की मिनी बुलेट ट्रेन कहा जा रहा है। इसके संचालन के बाद से मेरठ-गाजियाबाद में आर्थिक विकास के रफ्तार पकड़ने की भी उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें