शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंReal Estate Sector Expectation: रियल एस्टेट उद्योग जगत को मोदी 3.0 से...

Real Estate Sector Expectation: रियल एस्टेट उद्योग जगत को मोदी 3.0 से उम्मीदें! जानें क्या है एक्सपर्ट की राय

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Real Estate Sector Expectation: आज शाम मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में होना है। गौरतलब है कि तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में कई देश के राष्ट्रअध्यक्ष भी मौजूद होंगे। वहीं कई विशेषज्ञों का मानना है कि तीसरी बार एनडीए की पूर्ण बहुमत सरकार से कई सेक्टरों में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। भारत में कृषि के बाद रियल एस्टेट क्षेत्र दूसरा सबसे बड़ा रोजगार सृजक है। पिछले दस वर्षों में, मोदी सरकार ने गरीबों के लिए 4 करोड़ से ज्यादा घर पीएम आवास योजना के तहत बनाए हैं।

मोदी 3.0 से रियल सेक्टर की क्या है उम्मीद

कई विशेषज्ञों का मानना है कि 2040 तक भारतीय रियल एस्टेट बाजार 65000 करोड़ रुपये का हो जाएगा। एक्सपर्ट मानते है इसके विकास के लिए सरकार से निरंतर समर्थन की आवश्यकता है। नारेडको राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद के अध्यक्ष निरंजन
हीरानंदन के अनुसार आर्थिक प्रदर्शन संकेतकों को बढ़ावा देने के लिए, रियल एस्टेट उद्योग नीतियों और योजनाओं के पुनर्निर्देशन की मांग करता है। सभी आवास लक्ष्यों को कुशलतापूर्वक और समयबद्ध तरीके से प्राप्त करने के लिए पीएमएवाई योजना को लगातार आगे बढ़ाने की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि टैक्स और जीएसटी को तर्कसंगत बनाने के अलावा स्टांप शुल्क और रेडी-रेकनर दरों की लागत को कम करने की आवश्यकता है।

इन सेक्टरों का भी हो रहा है विस्तार

जानकारो की माने तो रिटेल, हॉस्पिटैलिटी और वाणिज्यिक रियल एस्टेट क्षेत्रों का भी विस्तार बहुत तेजी से हो रहा है। देश की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण बुनियादी ढाँचा प्रदान करना बहुत आवश्यक है। वहीं कई एक्सपर्ट का मानना है कि लोग टैक्स को सुव्यवस्थित करने के लिए नीति में बदलाव और टैक्स को तर्कसंगत बनाने की मांग कर रहे है। उनका मानना है कि कई सेक्टरों में तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है।

Latest stories