Home पॉलिटिक्स Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी ने भरी...

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी ने भरी हुंकार, इन सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। यह उनके लिए किसी अग्निपरीक्षा के कम नहीं है। तेलंगाना में मुख्य रूप से तीन प्रमुख पार्टियों के बीच मुकाबला है। इसके बीच AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान कर कहा है कि उनकी पार्टी राज्य की नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी

0

Telangana Assembly Election 2023: तेलगांना में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से सभी राजनीतिक दल सक्रिय मूड में चुनाव प्रचार कर रही है। जानकारी हो कि तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीट के लिए 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और नतीजे की घोषणा 3 दिसंबर को होगी। राज्य में एक ही चरण में वोटिंग होगी। मालूम हो कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। यह उनके लिए किसी अग्निपरीक्षा के कम नहीं है। तेलंगाना में मुख्य रूप से तीन प्रमुख पार्टियों के बीच मुकाबला है। ओपिनियन पोल के मुताबिक, तेलंगाना में इस बार मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव (केसीआर) को झटका लग सकता है।

Telangana Assembly Election: AIMIM की एंट्री से बढ़ सकती हैं प्रमुख दलों की मुश्किलें

आपको बता दें कि तेलगांना में यह मुकाबला सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (BRS), कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखी जा रही है। लेकिन इस बार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन और अन्य क्षेत्रीय दलों ने इनकी मुश्किलें बढ़ा दी है। ओवैसी ने Telangana Assembly Election को लेकर पूरा जोर लगाया हुआ है। मालूम हो कि सत्ताधारी बीआरएस के लिए यह चुनाव इस बार इतना आसान नहीं है क्योंकि टीआरएस से नाम बदलने के बाद पार्टी की यह अग्निपरीक्षा के कम नहीं है। औवेसी ने ऐलान करते हुए कहा है कि AIMIM प्रदेश की नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चंद्रायनगुट्टा सीट से ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Telangana Assembly Election: तेलगांना से कांग्रेस को फिर मिलेगी गुड न्यूज

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने 2018 के विधानसभा चुनाव में आठ सीटों में से सात पर जीत हासिल की थी, और अपने पारंपरिक गढ़ हैदराबाद के पुराने शहर में अपनी पकड़ बरकरार रखने में सफल रही थी। जानकारी हो कि विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले एबीपी न्यूज सी-वोटर का सर्वे सामने आया है। इसमें तेलंगाना की कुल 119 विधानसभा सीटों में कांग्रेस पार्टी 48-60 सीटें जीत सकती है। वहीं, राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीआरएस को 43 से 55 सीटें सीटें मिलने के आसार हैं। सर्वे के मुताबिक बीजेपी को तेलंगाना विधानसभा चुनाव में केवल 5 से 11 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही है। जबकि, अन्य के खाते में 5-11 सीटें आने की संभावना है। अन्य में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी भी शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version