शनिवार, मई 25, 2024
होमख़ास खबरेंSanjay Singh Arrest: संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में AAP कार्यकर्ताओं...

Sanjay Singh Arrest: संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में AAP कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, हिरासत में कई लोग 

Date:

Related stories

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए जारी हुई AAP प्रत्याशियों की लिस्ट, विजयवर्गीय के खिलाफ इस उम्मीदवार पर लगाया दाव

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इस वर्ष के अंत तक विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्षी खेमा भी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहा है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने भी मध्य प्रदेश की 29 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है।

Sanjay Singh Arrest: आम आदमी पार्टी के नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं के ऊपर संकट के बादल छाए हुए है। AAP सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है। ऐसे में आप कार्यकर्ता देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं गिरफ्तारी को लेकर कई बड़े विपक्षी पार्टियों के नेता इसे जायज नहीं मान रहे हैं। वह इस मामले पर भाजपा केंद्र सरकार को घेर रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो कथित शराब घोटाले को लेकर सियासी बवाल जारी है। पार्टियां आपस में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं। 

 

प्रदर्शन कर रहे कई लोगों को किया गया गिरफ्तार 

शराब घोटाला इस समय चर्चा का प्रमुख केंद्र बन गया है। आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर सीएम केजरीवाल से लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हल्ला बोला है। वहीं विपक्षी पार्टियों के बड़े नेता संजय राउत (शिवसेना), कांग्रेस लीडर सचिन पायलट ने भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए हैं। देश में आप पार्टी के कार्यकर्ता अपने बड़े नेता की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली से लेकर मुंबई, चंडीगढ़ में आज सुबह से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखते हुए स्थिति को कंट्रोल में लाने के लिए  खबर आ रही है, कि मुंबई पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।      

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट में क्या क्या कहा? 

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “संजय सिंह की गिरफ्तारी बिलकुल गैरकानूनी है। ये मोदी जी की बौखलाहट दर्शाता है। चुनाव तक ये कई और विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करेंगे।”

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, “यहाँ पर जनता साथ न दे वहाँ पर ED के ज़रिए डराना मोदी जी की फितरत बन गई है..लेकिन हम किसी और मिट्टी के बने हुए हैं डरने वाले नहीं। संजय सिंह जिंदाबाद”    

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार (4 अक्टूबर) को राज्यसभा के सांसद संजय सिंह को कथित शराब घोटाले को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के लिए गिरफ्तार किया था। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें