Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Seema Haider को लेकर CM Yogi ने कही बड़ी बात,  कहा –...

Seema Haider को लेकर CM Yogi ने कही बड़ी बात,  कहा – “जांच एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर होगा विचार”

0
Seema Haider
Seema Haider

Seema Haider: सीमा हैदर को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान आया है। बता दें कि सीमा हैदर नेपाल से अवैध तरीके से बॉर्डर क्रॉस कर हिंदुस्तान चली आई थी। ऐसे में देखा जाए तो जब इस बात की भनक सुरक्षा एजेंसियों की लगी तो उन्होंने कई राउंड पाकिस्तानी गर्ल सीमा हैदर और उनके कथित पति सचिन मीणा से की थी।

पूछताछ और सोशल में मीडिया के जरिए सीमा ने इस दौरान लगातार यही कहा कि  “जितनी पूछताछ करनी है करें, मैं अपने प्यार के चलते यहां आई हूँ, हमें हिन्दू धर्म पर गर्व है।” इसलिए वह लगातार राज्य सरकार ( मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) केंद्र सरकार और भारतीय न्यायालय से नागरिकता को लेकर गुहार लगाती दिखी हैं। अब सीमा हैदर के नागरिकता के मुद्दे पर सीएम योगी ने पहली बार कुछ कहा है आइए जानते हैं।   

सीमा के नागरिकता को लेकर बोले सीएम योगी 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीमा हैदर की नागरिकता को लेकर बड़ा बयान दिया है। दरअसल सीएम योगी सोमवार को समाचार एजेंसी एएनआई के पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान सीमा हैदर के नागरिकता वाले मामले को लेकर बताया कि, “यह दो मुल्कों से जुड़ा मामला है। जांच एजेंसियां र गहनता से अपना काम कर रही हैं। उनकी तरफ से जो रिपोर्ट मिलेगी उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई पर विचार होगा।”

नागरिकता को लेकर खड़ा है अभी भी सवाल 

भारत में नागरिकता को लेकर सीमा हैदर कई बार अपील कर चुकी हैं, कि उन्हें भारत में रहने की परमिशन दे दी जाए। उनके मुताबिक अब वह कभी पाकिस्तान नहीं जाना चाहती। वह अपना गुजर बसर यहीं सचिन के साथ करना चाहती हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है, कि क्या भारत सरकार उन्हें नागरिकता देगा!

सीमा के वकील हैं AP सिंह 

बता दें कि सीमा के वकील AP सिंह ने 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में पाकिस्तानी गर्ल की तरफ से राष्ट्रपति के नाम दया याचिका दी थी। याचिका में बताया गया था, कि सीमा सचिन के प्यार व भारतीय संस्कृति से प्रभावित होकर हिंदू धर्म अपना चुकी है। उन्हें पाकिस्तान भेजने पर खतरा है।

इस सन्दर्भ में अब वह भारतीय मूल के सचिन की पत्नी हैं। ऐसे में तब आग्रह करते हुए भारतीय नागरिकता की मांग की गई थी। बता दें कि AP सिंह की गिनती देश के बड़े लॉयरों में  की जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version