रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंNagaland में अपने ही विधायकों से हारे शरद पवार, CM Neiphiu Rio...

Nagaland में अपने ही विधायकों से हारे शरद पवार, CM Neiphiu Rio को मिला NCP का समर्थन

Date:

Related stories

Maharashtra News: पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार का पलटवार, बोले- ‘उन्हें हार का डर…’

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिरडी में दिए...

लोकसभा चुनाव से पहले NCP में बड़ा बदलाव, सुप्रिया-प्रफुल्ल को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी, अजित पवार को बड़ा झटका

NCP: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले NCP में बड़ा बदलाव हुआ है। सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

Sharad Pawar ने वापस लिया अपना इस्तीफा, बने रहेंगे NCP अध्यक्ष

एनसीपी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए शुक्रवार को मुंबई में 16 सदस्यीय कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं की कमिटी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के इस्तीफे को खारिज कर दिया।

CM Neiphiu Rio: राजनीति में कहा जाता है कि कब कौन दोस्त बन जाए और कब कोई दुश्मन बनकर पार्टी छोड़ दे किसी को नहीं पता होता है। ऐसे ही दोस्ती और दुश्मनी का एक नजारा नागालैंड से देखने को मिल रहा हैं। जहां राष्ट्रवादी कांग्रेस ने भाजपा की सहयोगी दल नेफ्यू रियो की पार्टी को समर्थन दिया है। ऐसे में अब नागालैंड में विपक्ष के रूप में कोई पार्टी ही नहीं बची है। पिछले महीने हुए चुनाव में बीजेपी ने यहां 60 सीटों में से 12 सीटें जीती थी जबकि नेफ्यू रियो की पार्टी ने 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में दोनों पार्टियों ने मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। वहीं नेफ्यू रियो को पांचवीं बार नागालैंड का सीएम बनाया गया है। वहीं अब शरद पवार के समर्थन देने के बाद से नागालैंड की राजनीति में भूचाल सा आ गया है।

कई राजनीतिक पार्टियों ने दर्ज की है जीत

नागालैंड के चुनाव में ये पहली बार है जब कोई पार्टियों ने एक साथ जीत हासिल की है। नागालैंड के चुनाव में लोजपा और आरपीआई ने भी यहां के विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। अभी तक राकपा ही ऐसी पार्टी है जिसने 7 सीटों पर जीत दर्ज कर विपक्ष के रूप में बैठी हुई है। वहीं शरद पवार ने भी ये इच्छा जताई है कि नागालैंड में हम बीजेपी और एनडीपीपी को पूर्ण रूप से समर्थन देना चाहते हैं।

Also Read: कैमरे पर आदिल की याद में इमोशनल हुई Rakhi Sawant, कहा- ‘दुबई में खरीदा नया घर और कार’

महाराष्ट्र में पड़ेगा शरद पवार के समर्थन का असर

नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो को शरद पवार के समर्थन देने के बाद ये माना जा रहा है कि इसका असर महाराष्ट्र के चुनाव में देखने को मिल सकता है। एनसीपी पहले ही कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के साथ गठबंधन में है। एनसीपी ने राज्य में 7 सीटों पर जीत हासिल की है वहीं माना जा रहा है कि राज्य के विकास के लिए एनसीपी ने अपना समर्थन देने का फैसला लिया है।

Also Read: सिद्धार्थ के साथ कियारा ने अनदेखी तस्वीरें शेयर कर होली की दी स्पेशल बधाईयां, देखें फोटोज

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories