शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यSharad Pawar ने वापस लिया अपना इस्तीफा, बने रहेंगे NCP अध्यक्ष

Sharad Pawar ने वापस लिया अपना इस्तीफा, बने रहेंगे NCP अध्यक्ष

Date:

Related stories

Maharashtra News: पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार का पलटवार, बोले- ‘उन्हें हार का डर…’

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिरडी में दिए...

Sharad Pawar को लेकर क्यों कन्फ्यूजन में है INDIA Allaince ? भतीजे से नरमी कहीं पड़ न जाए भारी

Sharad Pawar: NCP नेता शरद पवार बीते दिनों हुई विपक्षी 'इंडिया' गुट की बैठक में शामिल हुए। जिससे उनकी भाजपा में जाने की कन्फ्यूजन दूर हो गई है।

Maharashtra News: शिवसेना का NCP पर तीखा हमला, कहा, ‘अजित ने चाचा की मेहनत पर डाला डाका, जिम्मेदार होते तो खुद को साबित करते’

Maharashtra News: शरद पवार का जिक्र करते हुए मुखपत्र सामना में कहा गया कि अजित अब तक चार बार डिप्टी CM बन चुके हैं, जो उन्हें शरद पवार की कृपा से मिला है।

Sharad Pawar: एनसीपी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए शुक्रवार को मुंबई में 16 सदस्यीय कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में पार्टी के शीर्ष नेताओं की कमिटी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के इस्तीफे को खारिज कर दिया। राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कमिटी शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर करती है। साहेब का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इसके बाद शरद पवार ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया। पवार ही NCP के अध्यक्ष बने रहेंगे।

नए अध्यक्ष के चयन के लिए बनाई गई थी कमेटी

प्रफुल्ल पटेल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि-‘अपनी राजनीतिक आत्मकथा ‘लोक माजे बठी’ के विमोचन समारोह में शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने अप्रत्याशित निर्णय की घोषणा की। हममें से किसी को भी अंदाजा नहीं था। पवार साहब ने नए अध्यक्ष के चयन के लिए एक कमेटी बनाई।

शरद पवार को पार्टी अध्यक्ष के रूप में बने रहना चाहिए

पटेल ने कहा कि इस समिति की बैठक आज संपन्न हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर किया जा रहा है। एक सर्वसम्मत अनुरोध है कि पवार को पार्टी अध्यक्ष के रूप में बने रहना चाहिए। यह प्रस्ताव उनसे मुलाकात कर उनके समक्ष रखा जाएगा। इस पर चर्चा कर आगे का फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann बोले- ‘कांग्रेस-अकाली दल के नेता व्यापार में हिस्सा लेते थे, हम पंजाबियों के दुख-दर्द में हिस्सा लेते हैं’

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें