शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यSharad Pawar Resigns: NCP अध्यक्ष पद से शरद पवार ने किया इस्तीफे...

Sharad Pawar Resigns: NCP अध्यक्ष पद से शरद पवार ने किया इस्तीफे का ऐलान, फैसले से पार्टी हैरान

Date:

Related stories

Maharashtra News: पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार का पलटवार, बोले- ‘उन्हें हार का डर…’

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिरडी में दिए...

Sharad Pawar को लेकर क्यों कन्फ्यूजन में है INDIA Allaince ? भतीजे से नरमी कहीं पड़ न जाए भारी

Sharad Pawar: NCP नेता शरद पवार बीते दिनों हुई विपक्षी 'इंडिया' गुट की बैठक में शामिल हुए। जिससे उनकी भाजपा में जाने की कन्फ्यूजन दूर हो गई है।

Maharashtra News: शिवसेना का NCP पर तीखा हमला, कहा, ‘अजित ने चाचा की मेहनत पर डाला डाका, जिम्मेदार होते तो खुद को साबित करते’

Maharashtra News: शरद पवार का जिक्र करते हुए मुखपत्र सामना में कहा गया कि अजित अब तक चार बार डिप्टी CM बन चुके हैं, जो उन्हें शरद पवार की कृपा से मिला है।

Sharad Pawar Resigns: देश के वरिष्ठ राजनेताओं में से एक शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। शरद पवार ने ट्वीट कर कहा कि- ‘मैं एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि कई साल तक मुझे राजनीति में पार्टी को लीड करने का मौका मिला, लेकिन अब इस उम्र में आकर मैं ये पद नहीं रखना (Sharad Pawar Resigns) चाहता हूं। अब पार्टी के नेता फैसला करेंगे कि एनसीपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा?

जो भी नए अध्यक्ष होंगे, हम उनके साथ- अजित पवार

शरद पवार के इस्तीफे के ऐलान के बाद से महाराष्ट्र की सियासत में हंगामा मच गया है। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि अगर पवार अपना फैसला नहीं बदलते हैं तो अगला अध्यक्ष कौन होगा। वहीं, इस्तीफे के बाद अजित पवार ने अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि कमिटी जो भी फैसला लेगी वह सभी को मान्य होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि शरद पवार ने उम्र को देखकर ये फैसला लिया है। साथ ही यह भी कहा कि एनसीपी का मतलब ही शरद पवार है। जो भी नए अध्यक्ष होंगे, हम उनके साथ हैं।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, वादों की लगाई झड़ी

‘मैं सिर्फ पद से हट रहा हूं, पार्टी से नहीं’

गौर हो कि शरद पवार ने आज अपनी पुस्तक के प्रकाशन के दौरान इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैंने आज राष्ट्रवादी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से रिटायरमेंट का फैसला लिया है। पवार ने कहा कि मैं अब पद पर नहीं रहूंगा, लेकिन एक साथ काम करुंगा। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अपने पद पर से हट (Sharad Pawar Resigns) रहा हूं, पार्टी से नहीं हट रहा हूं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें