शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्य'एक परिवार की पार्टी' वाले बयान पर Shashi Tharoor की सफाई, जानें...

‘एक परिवार की पार्टी’ वाले बयान पर Shashi Tharoor की सफाई, जानें अब किसे बताया कांग्रेस की ताकत

Date:

Related stories

‘ऐसा पहले कभी नहीं हुआ’, G20 Summit से सफल आयोजन पर कांग्रेस नेता Shashi Tharoor ने जमकर की भारत सरकार की तारीफ

G20 Summit: शशि थरूर ने जी-20 शिखर सम्मेलन की नई दिल्ली घोषणा की प्रशंसा की है। थरूर ने कहा कि बिना किसी शक के यह भारत के लिए एक कूटनीतिक जीत है।

Shashi Tharoor on Rahul Gandhi: शशि थरूर बोले- ‘वर्षों तक भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की, लेकिन अब…’

Shashi Tharoor on Rahul Gandhi: सांसद शशि थरूर ने कहा कि वर्षों तक भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की है।

Shashi Tharoor: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ बने इंडिया गठबंधन में शामिल सबसे बड़े दल कांग्रेस को “एक परिवार की पार्टी” बताने के अपने बयान पर सफाई दी है। मंगलवार को उन्होंने कहा कि उनका बयान गलत तरीके से पेश किया गया है।

दरअसल, थरूर ने सोमवार को केरल में एक टेक्नोलॉजी कंपनी के दफ्तर के उद्घाटन के दौरान अगले प्रधानमंत्री के रूप में राहुल गांधी की संभावनाओं पर भी चर्चा की थी। अपने इसी बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार पार्टी की “ताकत” है और उनके बयान को “गलत तरीके से पेश किया गया है।”

शशि थरूर ने क्या कुछ कहा?

उन्होंने कहा, “मैं देख रहा हूं कि मैंने एक निजी कार्यक्रम में टिप्पणी की थी, जो एक औपचारिक बयान नहीं था। उसे गलत दिखाया जा रहा है। हां, मैंने कई बार कहा है कि नेहरू-गांधी परिवार का डीएनए कांग्रेस पार्टी से निकट है। पार्टी का बल ही गांधी परिवार है।” थरूर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ”मैंने जो कुछ नहीं कहा वह यह है कि मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि पार्टी के भीतर किसी भी सर्वेक्षण में राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं की पहली पसंद होंगे।”

‘आश्चर्यजनक होंगे 2024 के चुनावी परिणाम’

बता दें कि थरूर से सोमवार को तिरुवनंतपुरम में एक टेक्नोलॉजी कंपनी के नए कार्यालय का उद्घाटन करते समय 2024 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी से प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया था। जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि इंडिया गठबंधन के आने से विपक्ष मजबूत हुआ है और इसका फायदा 2024 के चुनावों में होगा। जहां परिणाम “आश्चर्यजनक” होंगे।

‘एक परिवार से जुड़ी हुई है कांग्रेस पार्टी’

उन्होंने कहा था कि चुनावों के बाद सभी पार्टियां मिलकर किसी एक नेता को चुनेंगी। क्योंकि कांग्रेस पार्टी एक परिवार से जुड़ी हुई है, इसलिए मैं सोचता हूं कि पार्टी राहुल गांधी या मल्लिकार्जुन खरगे को प्रधानमंत्री बनाने की पेशकश करेगी। यदि खरगे प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह देश के पहले दलित प्रधानमंत्री होंगे। थरूर के इसी बयान के चलते वह सुर्खियों में हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें