सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यMaharashtra Politics: संजय राउत ने दिया ऐसा बयान की महाराष्ट्र की राजनीति...

Maharashtra Politics: संजय राउत ने दिया ऐसा बयान की महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर CM पद को लेकर हलचल शुरू!

Date:

Related stories

Maharashtra NCP Crisis: चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को भेजा नोटिस, NCP पर दावे को लेकर मांगा जवाब

NCP Political Crisis: एनसीपी नेता अजित पवार बगावत करते हुए NDA में शामिल हो गए थे। उन्होंने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दावा किया था।

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों CM पद को लेकर काफी चर्चा हो रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि हाल ही में एनसीपी नेता अजित पवार ने CM बनने की ख्वाहिश जाहिर की थी। जिसके बाद मुंबई में जगह-जगह उनके नाम के पोस्टर लग थे। जिसमें उन्हें भावी CM के रूप में दिखाया गया था। वहीं, नागपुर में भी पूर्व CM और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर लगे थे। इसके बाद से महाराष्ट्र की राजनीति में चर्चा तेज हो गई है क्या महाराष्ट्र को नया CM मिलने वाला है और एकनाथ शिंदे छुट्टियों पर चले गए हैं।

इसी मुद्दे पर बात करते हुए ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक नीजी चैनल को दिए इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि अगर महाराष्ट्र में MVA यानी महाविकास अघाड़ी की सरकार बननी हो तो CM उद्धव ठाकरे बनेंगे या अजित पवार? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जिस तरह से उद्धव ठाकरे को पद छोड़ना पड़ा था, उस हिसाब से सब चाहेंगे कि वो एक बार फिर CM बने। उन्होंने कहा कि ‘मैं नीजी तौर पर भी चाहता हूं की वो CM बने और महाराष्ट्र की जनता भी यही चाहती है’। 

उद्धव ठाकरे के लिए अलग कुर्सी क्यों ?

इंटरव्यू में जब संजय राउत से पूछा गया कि पहले उद्धव ठाकरे के लिए अगल से कुर्सी आती थी। लेकिन अब वह सभी के साथ एक जैसी कुर्सी पर ही बैठते हैं। नागपुर की रैली में ऐसा ही हुआ। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि क्या आपको उद्धव ठाकरे की बीमारी के बारे में पता है? उन्हें स्पाइन के ऑपरेशन के बाद से बैठने में थोड़ी दिक्कत होती है। ऐसे में उनके लिए एक अलग कुर्सी लगाई जाती है। जिसे देखकर लोगों को लगता है कि ये स्पेशल कुर्सी है। लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जब उद्धव को इस बारे में पता चला तो उन्होंने कहा कि अब वह सबके साथ एक जैसी कुर्सी पर ही बैठेंगे।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: मछुआरों के लिए कांग्रेस के बड़े ऐलान, राहुल बोले- बीमा कवर और डीजल पर मिलेगी सब्सिडी

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories