Home ख़ास खबरें Sikkim Cloud Burst Video: सिक्किम में आसमानी आफत ने बरपाया कहर, ताश...

Sikkim Cloud Burst Video: सिक्किम में आसमानी आफत ने बरपाया कहर, ताश के पत्तों की तरह बह गए पुल और सड़कें, देखें वीडियो

0

Sikkim Cloud Burst Video: उत्तरी सिक्किम की साउथ ल्होनक झील में देर रात यानी कि मंगलवार को बादल फटने की वजह से तबाही मच गई है। इसी कारण की वजह से तीस्ता नदी में करीब 15 से 20 फीट ऊंचाई जल लहरें चल रही हैं। जिससे कि पूरा इलाका क्षतिग्रस्त हो गया है।

चारों तरफ मची तबाही


सिक्किम के ऊंचाई वाले इलाकों में संभावित बादल फटने की वजह से तीस्ता नदी का जलस्तर अचानक से काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिसे राज्य के उत्तरी इलाके में भारी तबाही मचा दी है। बीती रात करीब 23 सेना के जवानों समेत कम से कम 30 लोग लापता हो गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। राज्य में आई प्राकृतिक आपदा की भयानक तस्वीरें और वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसमें देखा जा सकता है की नदी का स्तर बढ़ जाने से ब्रिज ढह गए हैं। सड़के बह गई हैं और लोगों के घरों में पानी घुस गया है। हर तरफ हाकर मचा हुआ है। हालांकि इस बीच रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है।


बता दें कि बादल फटने से सिक्किम के करीब तीन जिले मंगन गंगटोक और पाक्योंग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। सड़क हाईवे और पुल ताश के पत्तों की तरह ढह गए हैं। वीडियो में तबाही का मंजर साफ देखा जा सकता है।

सेना के 23 जवान लापता


अधिकारियों ने कहा कि सिक्किम लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक आई बाढ़ में सेना के 23 जवान भी लापता हो गए हैं। वहीं, 2 नागरिकों की मौत हो गई है। ल्होनक झील पर अचानक बादल फटने के कारण तीस्ता में जल स्तर अचानक बढ़ गया और चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने से स्थिति और बिगड़ गई।


आगे अधिकारी ने बताया कि बादल फटने की वजह से नदी का जल स्तर 15-20 फीट ऊपर बढ़ गया। सिंगतम के पास बारदांग में खड़े सेना के वाहन बाढ़ के तेज पानी में बह गए। इसके साथ ही अधिकारी ने जानकारी दी, कि लापता कर्मियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version