शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंSmriti Irani का Rahul Gandhi पर बड़ा हमला, बोली- 'विश्वविद्यालय में बोलने...

Smriti Irani का Rahul Gandhi पर बड़ा हमला, बोली- ‘विश्वविद्यालय में बोलने की आजादी नहीं तो JNU जाकर किसका समर्थन किया’

Date:

Related stories

Smriti on Rahul Gandhi: संसद में चल रहे बजटसत्र के दौरान आज केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला। पिछले दिनों सप्ताह भर की ब्रिटेन यात्रा में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों पर स्मृति इरानी ने एक एककर निशाना साधा। राहुल गांधी ने एक ऐसे देश में जाकर उन विदेशी ताकतों का आह्वान किया जिसका इतिहास ही भारत को गुलाम बनाने का रहा। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि राहुल को देश और संसद से माफी मांगनी चाहिए।

‘बोलने की आजादी’ पर लताड़ा

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने राहुल से सवाल पूछा कि उनके द्वारा विदेश में बोला जाता है कि उन्हें भारत के विश्वविद्यालयों में बोलने की आजादी नहीं है। यदि ऐसा है तो 2016 में दिल्ली के जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाए गए, तब वह वहां क्यों गए थे ? वहां जाकर किसका समर्थन किया था, वह क्या था ? इसी प्रकार उन्होंने जम्मू यात्रा के दौरान स्वीकार किया कि भारत में काफी शांति और सौहार्द है। राहुल गांधी !  या तो आप भारत में झूठ बोल रहे थे या तो लंदन में। राहुल विदेश में जाकर भारत के लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाते हुए कहते हैं। कि भारत में लोकतंत्र नहीं है। उनके नेता राज्यसभा में सभापति पर कागज फेंकते हैं क्या वह लोकतंत्र है?

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

राहुल ने किया लोकतंत्र का अपमान

केंद्रीय मंत्री ने राहुल पर विदेश में बैठकर भारत के संसदीय लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आपने लंदन में बैठकर देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की धज्जियां उड़ाई हैं। संसद हमारी संवैधानिक परंपरा की प्रतीक है और आपका संसद सदस्य होने के नाते आपने देश की गरिमा को चोट पहुंचाई है, इस तरह के बयान देना निहायती अनुचित है। राहुल गांधी देश से बाहर बैठकर इस बात पर खेद जताते हैं और उन विदेशी ताकतों से आह्वान करते हैं कि आखिर क्यों वो देश पर आकर धावा नहीं बोलती।  उस देश से मदद मांग रहे हैं जिसका भारत को गुलाम बनाने का इतिहास रहा है। राहुल मोदी जी का विरोध करते करते देश के विरोधी हो गए।

ये भी पढ़ें: Rajasthan में कैदियों की अनोखी पहल, मनोरंजन के लिए शुरू किया अपना रेडियो स्टेशन

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories