सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: भीलवाड़ा में Vande Bharat Train पर पथराव, ट्रेन की बोगी...

Rajasthan News: भीलवाड़ा में Vande Bharat Train पर पथराव, ट्रेन की बोगी ऐसे हुई क्षतिग्रस्‍त; जानें पूरा घटनाक्रम

Date:

Related stories

Rajasthan News: राजस्थान में अब वंदे भारत ट्रेन पर हमले आम से हो गए हैं। आए दिन असामाजिक तत्व ट्रेनों पर पथराव करते हैं, जिससे ट्रेनों को नुकसान पहुंच रहा है। अब ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भीलवाड़ा से सामने आया है। जहां चलती ट्रेन पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। पथराव के बाद बोगी में बैठे लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

पत्थरों की बौछार से टूटा ट्रेन का शीशा

दरअसल, भीलवाड़ा से गुजरने वाली जयपुर-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन को एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया है। पत्थरों की बौछार से ट्रेन की खिड़की का शीशा टूट गया। इसके बाद ट्रेन के गार्ड और लोको पायलट ने रेला स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। गौरतलब है कि यह तीसरी बार है जब भीलवाड़ा से गुजरने वाली वंदे भारत ट्रेन पर हमला हुआ है। इससे पहले भी भीलवाड़ा से गुजरते समय ट्रेन पर पत्थरबाजी हो चुकी है।

मामले की जांच में जुटी रेलवे पुलिस फोर्स

बता दें कि ये घटना रायला स्टेशन के पास हुआ है। जब ट्रेन वहां से गुजर रही थी, तभी ट्रेन पर पथराव हुआ। जिसमें ट्रेन का शीशा टूट गया। जिसके बाद रायला स्टेशन मास्टर और RPF को इसकी सूचना दी गई। वहीं, RPF का कहना है की मामले की जांच की जा रही है।

वंदे भारत ट्रेन पर हो रहे हमले चिंता का विषय

अभी कुछ दिनों पहले ही मंगरोप के पास ट्रेन पर पथराव हुआ था। जबकि, इसके 5 दिन बाद पटरियों पर पत्थर व सरिए रखकर ट्रेने को डिरेल करने की कोशिश की गई थी। वंदे भारत ट्रेन पर अलग-अलग स्थानों पर हो रहे हमले रेलवे प्रशासन के लिए एक चिंता का विषय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें