शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: नहीं थमेगी आफत की बारिश, IMD ने केरल, उत्तराखंड, दिल्ली...

Weather Update: नहीं थमेगी आफत की बारिश, IMD ने केरल, उत्तराखंड, दिल्ली NCR समेत कई राज्यों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: भारत के अनेक हिस्सों में भारी बारिश इन दिनों चिंता का विषय बना हुआ है। कई राज्यों में लाखों लोग इसके चपेट में हैं। ऐसे में मौसम विभाग लगातार राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश दे रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक IMD ने देश के 10 से ज्यादा राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। खबरों की माने तो आगामी तीन से चार दिनों में पहाड़ी समेत उत्तर पूर्वीय के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका है। बता दें कि ये वो राज्य हैं जो पहले से ही भारी बारिश का सामना कर रहे हैं और इस कारण ज्यादा नुकसान भी झेल चुके हैं। बारिश के कारण ही पहाड़ी राज्यों से भूस्खलन की भी खबरे आती रहती हैं।

इन राज्यों में जारी है अलर्ट

मौसम विभाग ने इससे बचने लिए पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। खबरों की माने तो पहाड़ी राज्य और देवभूमि के नाम से मशहूर उत्तराखंड में 25 जुलाई से लेकर 28 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के कई हिस्से पहले से ही बाढ़ और भूस्खलन जैसी त्रासदी को झेल रहे हैं। वहीं इसके अतिरिक्त दिल्ली, हिमांचल और राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है।

खबरों की माने तो तटीय इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगड़ और पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्से भी इसकी चपेट में रहेंगे।

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कई जिलों में बरसेंगे बादल

मौैसम विभाग की माने तो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी भारी बारिश की आशंका है। ऐसे में राज्यों को पहले ही सतर्क रहने को कहा गया है। खबरों की माने तो गुना, सागर, जबलपुर, रायपूर समेत कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। ये प्रदेश के वो जिले हैं जो पहले से ही भारी बारिश की चपेट में हैं।

दक्षिणी राज्यों को भी नहीं मिलेगी बारिश से राहत

मौसम विभाग ने स्पष्ट किया है कि भारत के दक्षिणी राज्यों को भी इस भीषण बारिश से जुझना होगा। विभाग की माने तो महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना और कर्नाटक को इस बारिश का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि पिछले कई वर्षों की तुलना में इस वर्ष भारी बारिश देखने को मिल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories