Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: नहीं थमेगी आफत की बारिश, IMD ने केरल, उत्तराखंड, दिल्ली...

Weather Update: नहीं थमेगी आफत की बारिश, IMD ने केरल, उत्तराखंड, दिल्ली NCR समेत कई राज्यों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

0
Rain Alert
Rain Alert

Weather Update: भारत के अनेक हिस्सों में भारी बारिश इन दिनों चिंता का विषय बना हुआ है। कई राज्यों में लाखों लोग इसके चपेट में हैं। ऐसे में मौसम विभाग लगातार राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश दे रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक IMD ने देश के 10 से ज्यादा राज्यों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। खबरों की माने तो आगामी तीन से चार दिनों में पहाड़ी समेत उत्तर पूर्वीय के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका है। बता दें कि ये वो राज्य हैं जो पहले से ही भारी बारिश का सामना कर रहे हैं और इस कारण ज्यादा नुकसान भी झेल चुके हैं। बारिश के कारण ही पहाड़ी राज्यों से भूस्खलन की भी खबरे आती रहती हैं।

इन राज्यों में जारी है अलर्ट

मौसम विभाग ने इससे बचने लिए पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। खबरों की माने तो पहाड़ी राज्य और देवभूमि के नाम से मशहूर उत्तराखंड में 25 जुलाई से लेकर 28 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के कई हिस्से पहले से ही बाढ़ और भूस्खलन जैसी त्रासदी को झेल रहे हैं। वहीं इसके अतिरिक्त दिल्ली, हिमांचल और राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है।

खबरों की माने तो तटीय इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगड़ और पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्से भी इसकी चपेट में रहेंगे।

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कई जिलों में बरसेंगे बादल

मौैसम विभाग की माने तो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी भारी बारिश की आशंका है। ऐसे में राज्यों को पहले ही सतर्क रहने को कहा गया है। खबरों की माने तो गुना, सागर, जबलपुर, रायपूर समेत कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। ये प्रदेश के वो जिले हैं जो पहले से ही भारी बारिश की चपेट में हैं।

दक्षिणी राज्यों को भी नहीं मिलेगी बारिश से राहत

मौसम विभाग ने स्पष्ट किया है कि भारत के दक्षिणी राज्यों को भी इस भीषण बारिश से जुझना होगा। विभाग की माने तो महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना और कर्नाटक को इस बारिश का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि पिछले कई वर्षों की तुलना में इस वर्ष भारी बारिश देखने को मिल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Exit mobile version