Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: बढ़ रही उमस से दिल्ली का हुआ बुरा हाल ,...

Weather Updates: बढ़ रही उमस से दिल्ली का हुआ बुरा हाल , जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

0
Weather Updates
Weather Updates

Weather Updates: भारत में बदलते हुए मौसम के चलते जहां पिछले दिनों बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही थी। आज वहीं फिर से बढ़ते गर्मी के तापमान ने लोगों को परेशान कर दिया है। लेकिन अभी कई राज्यों में मानसून की स्थिति बरकरार है। मिजोरम ,मणिपुर, असम , कर्नाटक, केरल ,गोवा , महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना दर्ज की गई है। वहीं दूसरी और पंजाब, दिल्ली , बिहार और हरियाणा राज्यों में बढ़ रही नमी के कारण बारिश होने का नाम ही नहीं ले रही है ।

इन राज्यों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

जल्द ही एक बार फिर मानसून वापिस से दस्तक देता हुआ नजर आएगा। जिसके चलते हरियाणा, पंजाब में आने वाले 4 दिन बारिश होने के असार जताए गए हैं। पंजाब में बारिश को लेकर बहुत ही बुरी स्थिति है। आने वाली 25 जुलाई तक उत्तराखंड , हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारी बारिश के साथ खतरनाक तूफान आने की संभावना भी जताई गई है।

राजस्थान समेत इन राज्यों में ऑरेंज अर्लट जारी

मौसम विभाग ने आने वाले 7 दिनों तक राजस्थान, गोवा उड़ीसा , तेलंगाना और मध्य प्रदेश में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं अगर उत्तराखंड राज्य की बात की जाएं तो आज से लेकर आने वाले तीन दिन तक इस राज्य के कई सारे जिलों में भयंकर बारिश का रुप देखने को मिल सकता है।

दिल्ली में हुआ गर्मी से बेहाल

लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली के वातावरण में नमी और चिपचिपाहट देखने को मिल रही है। बढ़ती गर्मी के चलते शुक्रवार को दिल्ली का तापमान 40 पार जाने की उम्मीद जताई जा रही है। नमी और गर्मी के चलते दिल्ली के लोगों का उमस से काफी बुरा हाल हो गया है। ऐसा लग रहा है मानो दिल्ली में एक बार फिर से भीषण गर्मी देखने को मिल सकती है। आने वाले कुछ दिन दिल्ली में बारिश की बूंद देखने को लोग तरस जाएंगे। आज यानि 22 जुलाई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Exit mobile version