शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यThe Kerala Story: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा 'द केरला स्टोरी' का मामला, पूरे...

The Kerala Story: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ‘द केरला स्टोरी’ का मामला, पूरे देश में बैन लगाने की है मांग, 15 मई को होगी सुनवाई

Date:

Related stories

The Kerala Story: ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म इन दिनों काफी विवादों में हैं। जिसकी वजह है फिल्म की कहानी। अब इस फिल्म का विवाद सुप्रिम कोर्ट जा पहुंचा है। दरअसल, इस फिल्म पर बैन लगाने को लेकर केरल हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। लेकिन, हाई कोर्ट ने बैन लगाने से इनकार कर दिया था। अब याचिकाकर्ता इस मामले को सुप्रिम कोर्ट ले गए हैं। जहां सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने मांग की है कि जल्द से जल्द इस मामले को सुना जाए। वहीं, चीफ जस्टिस ने 15 मई को इस मामले की सुनवाई की बात कही है।

केरल हाई कोर्ट ने रोक लगाने से किया था इनकार

बता दें कि, केरल हाई कोर्ट ने 5 मई को फिल्म द केरला स्टोरी की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने यह भी कहा था कि फिल्म के ट्रेलर में किसी विशेष समुदाय के खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। कोर्ट ने आदेश जारी करने से पहले फिल्म का ट्रेलर भी देखा था। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि इस फिल्म में इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ कुछ भी नहीं है। ऐसे में इस फिल्म पर बैन नहीं लगाया जा सकता।

‘द केरला स्टोरी’ पर क्यों हो रहा विवाद

दरअसल, फिल्म पर आरोप है कि इसमें मुस्लिम धर्म को बदनाम किया जा रहा है। जबकि केरल हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि इस फिल्म में मुस्लिम धर्म पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है, बल्कि ISIS की कहानी दिखाई गई है। बता दें कि फिल्म में उन लड़कियों की कहानी है, जो नर्स बनना चाहती थीं, लेकिन ISIS की आतंकी बन गई। इस फिल्म को लेकर देशभर में विवाद हो रहा है। जहां पश्चिम बंगाल में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है तो वहीं कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री किया गया है।

ये भी पढ़ें: NIA Raids: PFI और टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए का एक्शन, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु में छापेमारी

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories