बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यPM मोदी ने '75 डे हार्ड चैलेंज' वाले रेसलर के साथ किया...

PM मोदी ने ’75 डे हार्ड चैलेंज’ वाले रेसलर के साथ किया श्रमदान, वीडियो जारी कर दिए ये संदेश

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Swachh Bharat Mission: देश में इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को अलग-अलग जगहों पर साफ-सफाई करते हुए देखा जा रहा है। इस दौरान आज पीएम मोदी भी स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने और हरियाणा (सोनीपत) के अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान करते नजर आए। इसकी जानकारी पीएम ने स्वयं अपने ‘X’ हैंडल से जारी की और लोगों को इसके तहत एक संदेश देने का काम भी किया।

बता दें कि देश में गांधी जयंती को लेकर स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत लोगों से अपील की जा रही है कि लोग अपने आस-पास के परिवेश को साफ रखें। इसी क्रम में रेसलर अंकित बैयनपुरिया ने भी ’75 डे हार्ड चैलेंज’ के तहत साफ सफाई का प्रण लिया था।

पीएम मोदी ने वीडियो जारी कही अहम बात

बता दें कि पीएम मोदी ने इस संबंध में वीडियो जारी कर लोगों के लिए कई अहम बात कही। उन्होंने कहा कि देश आज स्वच्छता पर ध्यान दे रहा है। ऐसे में मैने और अंकित बैयनपुरिया ने भी यही किया है। हमने इसमें स्वच्छता के साथ-साथ फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है। इस दौरान पीएम मोदी बैयनपुरिया से बात करते भी नजर आते हैं।

पीएम ने राम-राम के साथ की बात-चीत की शुरुआत

बता दें की पीएम मोदी ने बैयनपुरिया से बात की शुरुआत ‘राम-राम सारयाने’ के साथ की। इस दौरान पीएम मोदी को बैयनपुरिया का हाल-चाल पूछते सुना जा सकता है। वहीं पीएम अंकित से उनके फिटनेस से संबंधित प्रश्न पूछते हुए कहते है कि आप फिटनेस के लिए इतनी मेहनत करते हैं, ये आपके स्वच्छता अभियान में कैसे मदद करेगा? इसके जवाब में अंकित को ये कहते हुए सुना जाता है कि वातावरण को स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य है और अगर वातावरण स्वच्छ रहेगा, तो हम भी स्वस्थ रहेंगे। पीएम मोदी द्वारा उनके एक्स ‘X’ हैंडल पर अपलोड किए गए इस वीडियो में स्वच्छता से जुड़े अन्य कई पहलुओं पर बात-चीत करते सुना जा सकता है।

2014 में हुई थी स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत

बता दें कि वर्ष 2014 में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर पीएम मोदी ने पहली बार स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इस दौरान लोगों से अपील की गई थी कि वे अपने आस-पास के परिवेश को स्वच्छ रखें। इसके साथ ही लोगों से पर्यावरण की सुरक्षा करने की अपील भी की गई थी। तब से लगातार हर वर्ष गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत साफ-सफाई की जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें