सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंTamil Nadu Weather : तमिलनाडु में हुई भारी बारिश, 3 लोगों की...

Tamil Nadu Weather : तमिलनाडु में हुई भारी बारिश, 3 लोगों की मौत, 4 जिलों में अलर्ट

Date:

Related stories

Tamil Nadu Weather : दक्षिणी तमिलनाडु में मंगलवार को भी भारी बारिश जारी रहने से तीन लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य के सबसे अधिक प्रभावित जिलों कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी के लिए आज के लिए पीला अलर्ट जारी किया है।

दक्षिणी तमिलनाडु में हो रही है भारी बारिश

पीटीआई की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि तीन और लोगों की मौत की आशंका है। आईएमडी ने कहा कि उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिणी तमिलनाडु के 39 क्षेत्रों में अत्यधिक भारी बारिश हुई है। पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण धान के खेत, सड़कें और पुल जलमग्न हो गए और कई आवासीय कॉलोनियां पानी की चपेट में आ गई है। झीलों के टूटने और बाढ़ के कारण कई स्थानों पर सड़क संपर्क टूट गया है।

बारिश के कारण बिजली आपूर्ति पर भी लगी रोक

जानकारी के लिए बता दें कि राज्य में बारिश के कारण बिजली आपूर्ति पहले ही रोक दी गयी थी। कई क्षेत्रों में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी प्रभावित हुई और सार्वजनिक परिवहन पूरी तरह से प्रभावित हुआ, जिससे सामान्य स्थिति गंभीर रूप से बाधित हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, मन्नार की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, लक्षद्वीप क्षेत्र और दक्षिण तमिलनाडु तट के साथ-साथ 40-45 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। दक्षिणपूर्व अरब सागर से सटा हुआ। मौसम विभाग ने मछुआरों को आज इन स्थानों पर समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories