सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यतेलंगाना में BJP के इकलौते विधायक का निलंबन रद्द, जानें किन कारणों...

तेलंगाना में BJP के इकलौते विधायक का निलंबन रद्द, जानें किन कारणों से विवादों के ‘राजा’ कहे जाते हैं T Raja Singh

Date:

Related stories

Viral News: Telangana में भगवा ध्वज का अपमान करने पर मुस्लिम शख्स की पिटाई, जानें पूरा मामला

Viral News: भारत के दक्षिणी हिस्से में स्थित तेलंगाना (Telangana) राज्य से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार तेलंगाना के संगारेड्डी शहर में एक मुस्लिम शख्स को भगवा ध्वज का अपमान करने पर भीड़ द्वारा नग्न करके पीटा गया है।

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

Telangana Assembly Election 2023: देश के पांच राज्यों में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस क्रम में केन्द्र की सत्तारुढ़ दल भाजपा की कोशिश है कि ज्यादातर राज्यों में अपना प्रभुत्व कायम किया जाए। चुनावी राज्य तेलंगाना में भाजपा की स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में कमजोर मानी जा रही है लेकिन राज्य में उनके इकलौते विधायक टी राजा सिंह अपने साथ पार्टी को भी सुर्खियों में बनाए रखते हैं। टी राजा सिंह कभी पैगंबर मोहम्मद को लेकर किए गए आपत्तिजनक टिप्पणी से चर्चा में रहे तो कभी मुस्लिम समुदाय पर निशाना साधने को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहे। हालाकि भाजपा ने अब तेलंगाना में अपने इकलौते विधायक के निलंबन को रद्द कर दिया है और उन्हें एक बार फिर गोशामहल विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि हिंदूवादी नेता के तौर पर अपनी छाप छोड़ चुके टी राजा सिंह आखिर किन कारणों से विवादों में रहे थे।

विवादों के राजा

तेलंगाना की गोशामहल विधानसभा सीट से विधायक टी राजा सिंह अपने बयानों को लेकर खूब सुर्खियों में रहते हैं। इसके साथ ही कभी ऐसा मौका आया जब ये बयानबाजी सुर्खियां बनाने की बजाय विवाद का कारण बनने लगी थी। पिछले वर्ष टी राजा सिंह ने एक वीडियो संदेश जारी किया था जिसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके साथ ही उन्होंने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर भी जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि अगर हैदराबाद में मुनव्वर फारूकी का शो हुआ तो वह स्टेज को आग लगा देंगे। राजा सिंह के इस बयान को लेकर खूब विवाद देखने को मिला था और भाजपा ने उनके बयानों से किनारा करते हुए उन्हें पार्टी से सस्पेंड भी कर दिया था।

टी राजा सिंह इसके पहले भी खूब विवादों मे रहे हैं। वर्ष 2017 में तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि बंगाल में हिंदुओं को 2002 के गुजरात दंगों की तरह जवाब देने चाहिए। उनकी बयानबाजी यहीं नही रुकी और वो यहां तक बोल गए कि अगर रोहिंग्या मुसलमान देश नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें गोली मार देनी चाहिए। ऐसे में टी राजा अपने इस तरह के बयानबाजी के कारण की बार विवादों में पह चुके हैं।

भाजपा नें रद्द किया निलंबन

भाजपा ने तेलंगाना में अपने इकलौते विधायक टी राजा का निलंबन रद्द कर दिया है। पार्टी की ओर से एक पत्र जारी कर कहा गया है कि टी राजा सिंह ने बीजेपी के कारण बताओ नोटिस के जवाब में जो स्पष्टीकरण दिया, उस पर विचार करने के बाद पार्टी ने उनका निलंबन रद्द करने का फैसला किया है। इसके साथ पार्टी ने उन्हें 65 विधानसभा क्षेत्र गोशामहल से प्रत्याशी भी घोषित किया है। दावा किया जा रहा है कि टी राजा सिंह के वापसी से भाजपा को मजबूती मिलेगी और पार्टी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी।

टी राजा सिंह का राजनीतिक सफर

तेलंगाना के गोशामहल विधानसभा सीट से विधायक टी राजा सिंह के राजनीतिक सफर की शुरुआत बजरंग दल के साथ हुई थी। वो पहले टीडीपी से नगर पार्षद भी रह चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दामन थाम लिया और विधायक बने। इसके बाद से फिर 2018 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने जीत हासिल की थी। अब राजा सिंह एक बार फिर गोशामहल सीट से चुनावी मैदान मे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories