शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यतेलंगाना में BRS ने जारी किया मैनिफेस्टो, 2 BHK घर-बीमा और इन...

तेलंगाना में BRS ने जारी किया मैनिफेस्टो, 2 BHK घर-बीमा और इन योजनाओं को जानकर जनता खुशी से झूम रही

Date:

Related stories

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Viral News: Telangana में भगवा ध्वज का अपमान करने पर मुस्लिम शख्स की पिटाई, जानें पूरा मामला

Viral News: भारत के दक्षिणी हिस्से में स्थित तेलंगाना (Telangana) राज्य से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार तेलंगाना के संगारेड्डी शहर में एक मुस्लिम शख्स को भगवा ध्वज का अपमान करने पर भीड़ द्वारा नग्न करके पीटा गया है।

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वर्तमान सत्तारुढ़ दल भारतीय राष्ट्र समिति (BRS) ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसके तहत राज्य के लोगों को कई तरह के लोक-लुभावने ऑफर दिए गए हैं। इसमें आसरा पेंशन के अलावा, 2 BHK घर, 400 रुपये में एलपीजी सिलेंडर, हर घर के लिए बीमा व सफेद राशन कार्ड वालों को अलग से प्रावधान दिया गया है।

घोषणापत्र जारी करते वक्त सूबे के मुख्यमंत्री व भारतीय राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने कहा कि ये जनता के विकास में अहम योगदान निभाएगा। वहीं इसके अलावा ये भी ऐलान किया गया कि अगर पार्टी सरकार बनाकर सत्ता में वापसी करती है तो सभी जुनियर कॉलेजों को आवासीय कॉलेज में तब्दील किया जाएगा।

घोषणापत्र की अहम बातें

भारतीय राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है। इसमें कई महत्चवपूर्ण बातों का ख्याल रखा गया है। इसके तहत कहा गया है कि अगर बीआरएस सरकार में वापसी करती है तो प्रदेश की जनता को 2 BHK घर के साथ 400 रुपये में एलपीजी सिलेंडर भी उपलब्ध कराएगी। वहीं इसके अलावा राज्य में मिलने वाले आसरा पेंशन की राशि को बढ़ाकर 2000 से 3000 रुपये किया जाएगा। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि धीरे-धीरे पांच वर्षों में चरणबद्ध तरीके से इसे 5016 रुपये तक ले जाया जाएगा।

गृह लक्ष्मी योजना को लेकर बड़ा ऐलान

बीआरएस चीफ के चंद्रशेखर राव ने राज्य में गृह लक्ष्मी योजना को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। इसके तहत हैदराबाद में 1 लाख 2BHK घर बनाए जाने की बात कही गई है। घोषणापत्र की माने तो जिन लोगों के पास जमीन नहीं है उन्हें चिन्हित कर गृह लक्ष्मी योजना के तहत 2BHK घर उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं इसके अलावा आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों के लिए 119 आवासीय विद्यालय बनवाने का ऐलान किया गया है।

5 लाख रुपये बीमा देने का ऐलान

तेलंगाना में घोषणापत्र जारी करने के दौरान सीएम के चंद्रशेखर राव ने हर घर के लिए बीमा देने का ऐलान किया है। इसके तहत केसीआर भीम प्रथा इंतिकी धीमा योजना से सभी बीपीएल कार्ड धारकों के लिए 5 लाख रुपये का बीमा योजना देने की बात कही गई है। दावा किया जा रहा है कि इससे 93 लाख परिवारों को कवर किया जा सकेगा। बता दें कि इसका भुगतान सरकार एलआईसी के माध्यम से करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें