सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंTelangana Assembly Election 2023: कांग्रेस पार्टी ने किया बड़ा एलान, कांग्रेस प्रमुख...

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस पार्टी ने किया बड़ा एलान, कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री

Date:

Related stories

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस के रेवंत रेड्डी को आज शाम औपचारिक रूप से विधायक दल का प्रमुख चुने गए, जिससे उनके तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री बनने का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नए सीएम

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि रेवंत रेड्डी को सीएम के पद के उम्मीदवार के तौर पर चुना गया है, और जल्द ही शपथ समारोह किया जाएगा, उन्होंने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि शपथ समारोह गुरुवार को किया जाएगा।

बता दें कि रविवार को वोटों की गिनती के बाद कई सवाल खड़े हो रहे थे कि आखिर कौन सीएम पद का चेहरा होगा, इन सभी सवालों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस ने सीएम पद के चेहरे का एलान कर दिया है। बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने काफी अच्छी जीत हासिल की है।

साल 2021 में चुने गए थे कांग्रेस पार्टी के प्रमुख

मालूम हो कि साल 2021 में रेवंत रेड्डी को कांग्रेस के आलाकमानों ने कांग्रेस का प्रमुख नियुक्त किया था। पार्टी का प्रमुख घोषित होने के बात रेड्डी लगातार जनता के बीच जाकर उनकी सेवा कर रहे थे, साथ ही उनकी परेशानियों को दूर कर रहे थे। पार्टी और लोगों के प्रति उनका काम देखकर ही कांग्रेस के प्रमुखों ने उन्हें मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला लिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि रेवंत रेड्डी का जन्म महबूबनगर जिले के कोंडारेड्डी पल्ली में हुआ था। कुछ रिपोर्टस के अनुसार उनका जन्म 8 नवंबर, 1969 को हुआ था। जैसे ही उन्होंने छात्र जीवन में प्रवेश किया। वो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्य बन गए। इसके बाद साल 2006 में उन्होंने स्थानीय राजनीति में एंट्री ली थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories