सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यTelangana Assembly Election 2023: तेलंगाना की 119 सीटों पर मतदान शुरू, क्या...

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना की 119 सीटों पर मतदान शुरू, क्या BRS दे पाएगी कांग्रेस और बीजेपी को मात

Date:

Related stories

Viral News: Telangana में भगवा ध्वज का अपमान करने पर मुस्लिम शख्स की पिटाई, जानें पूरा मामला

Viral News: भारत के दक्षिणी हिस्से में स्थित तेलंगाना (Telangana) राज्य से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार तेलंगाना के संगारेड्डी शहर में एक मुस्लिम शख्स को भगवा ध्वज का अपमान करने पर भीड़ द्वारा नग्न करके पीटा गया है।

MP-राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में BJP तो तेलंगाना में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत; जानें क्या रहे जीत के फैक्टर्स?

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों के नतीजे बीते दिन घोषित हुए। इसमें राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं। देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली भाजपा ने इन चुनावों में इतिहास रचते हुए तीन राज्यों में सत्ता हासिल की।

दांव पर लगी CM KCR, बघेल व इन दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा, जानें कितने वरिष्ठ उम्मीदवार काउंटिग में पिछड़े

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से 4 राज्यों के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। इसके तहत कई ऐसे दिग्गज नेता हैं जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

Telangana Assembly Election 2023: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के फाइनल से पहले इस साल कुछ राज्यों में सेमीफाइनल देखने को मिल रहा है। बता दें कि देश के महत्वपूर्ण राज्यों में से एक तेलंगाना में आज 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है।

तेलंगाना में हो रहा है महामुकाबला

जानकारी के लिए बता दें कि आज तेलंगाना में महा मुकाबला हो रहा है। इस मुकाबले में कांग्रेस BRS और बीजेपी के बीच में त्रिकोणी मुकाबला देखने को मिल रहा है। आज सुबह 7 बजे से तेलंगाना में वोटिंग शुरू हो गई, जोकि शाम 5 बजे तक चलेगी।

उम्मीद की जा रही है कि तेलंगाना में हो रहे इस मतदान के दौरान आज शाम तक करीब 8 लाख से ज्यादा लोग वोटिंग करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय और स्टेट लेवल पर कुल मिलाकर 109 पार्टियां हैं, उनमें से करीब 2290 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं।

3 दिसंबर को परिणाम आएंगे सामने

बता दें कि जबसे वोटिंग शुरू हुई है तबसे भारी संख्या में लोग मतदान करने के लिए बाहर निकल रहे हैं। जहां एक तरफ एक्टर अल्लू अर्जुन लाइन में लगे हुए नजर आए। तो वहीं केंद्रीय मंत्री भी वोट करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे।

जानकारी के लिए बता दें कि 2024 के फाइनल से पहले इस वर्ष हो रहे सेमीफाइनल में लोगों का रुख किस तरफ है यह सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए जानना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। जहां एक तरफ मुख्यमंत्री KCR दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं। तो वहीं भाजपा ने ही अपने तीन सांसदों को मैदान में उतारा है। बता दें कि आज 119 सीटों पर हो रहे मतदान का परिणाम 3 दिसंबर को सामने आ जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories