सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यTelangana Free Electricity: चुनाव से पहले सरकार का मुस्लिमों को तोहफा, हर...

Telangana Free Electricity: चुनाव से पहले सरकार का मुस्लिमों को तोहफा, हर महीने मिलेगी 250 यूनिट मुफ्त बिजली

Date:

Related stories

I.N.D.I.A गठबंधन पर अब CM KCR की बेटी ने भी उठाए सवाल, इसके अस्तित्व को लेकर कह दी यह बड़ी बात

INDIA Alliance: भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) गठबंधन को लेकर तमाम तरह के दावे सामने आ रहे हैं। कोई कह रहा है कि इंडिया गठबंधन सत्तारुढ़ दल के लिए चुनौती बनकर सामने आएगा तो कोई इसके अंदर चल रहे सियासी उठा-पटक को लेकर चर्चा कर रहा है।

Amit Shah on KCR: गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद में KCR पर किया तीखा प्रहार, कश्मीर मुद्दे को लेकर ओवैसी पर भी साधा निशाना

गृह मंत्री अमित शाह आज हैदराबाद में सीएम केसीआर पर जमकर तंज कसते हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता तब तक शांत नहीं बैठेंगे जब तक उनसे कुर्सी नहीं छीन लेते हैं।

Telangana Free Electricity: साल के अंत में तेलंगाना (Telangana) में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में प्रदेश की सत्ता में बैठे मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल मुख्यमंत्री केसीआर ने मुस्लिम धोबियों को लेकर घोषणा की है कि उन्हें हर महीने 250 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। ऐलान के तहत जो मुस्लिम लोग भी अपनी लॉन्ड्री चलाते हैं या जिनका धोबी घाट है और फिर वो वहां पर काम करते हैं। उन्हें इस योजना का सीधा फायदा मिलेगा।

तेलंगाना सरकार ने जारी किया सर्कुलर

आपको बता दें कि इस संबंध में तेलंगाना सरकार ने एक सर्कुलर भी जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि तेलंगाना धोबी सहकारी समितियां फेडरेशन लिमिटेड, बीसी कल्याण विभाग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को निर्देश दिया गया है कि मुस्लिम धोबी समुदाय से जुड़े लोगों को ये मदद मुहैया कराई जाय।

इन्हें भी मिल रहा है फायदा

आपको जानकारी के लिए बता दें कि तेलंगाना सरकार पहले से ही नाई की दुकान चलाने वाले, धोबी घाट पर काम करने वालों को और लॉन्ड्री शॉप पर काम करने वालों को हर महीने 250 यूनिट मुफ्त बिजली दे रही है। ये योजना साल 2021 से ही धोबियों से लेकर पिछड़े वर्ग तक को मदद के तौर पर दी जा रही है।

असदुद्दीन ओवैसी के दखल के बाद हुआ ऐलान

मालूम हो कि हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि मुस्लिम समुदाये से जुड़े धोबी समुदाय के लोग हैं, उन्हें भी पिछड़ा वर्ग से जुड़ी योजना का लाभ मिलना चाहिए। इसके बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने मुस्लिम धोबियों को हर महीने 250 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की।

तेलंगाना बिजली उत्पादन में बना आत्मनिर्भर

आपको जानकर हैरानी होगी कि बीते 9 सालों में तेलंगाना में बिजली कटौती की समस्या को दूर कर लिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री केसीआर ने कई योजनाओं की बदौलत राज्य ने बिजली उत्पादन में खुद को आत्मनिर्भर बना लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories