Home ख़ास खबरें पूर्व सांसद Rahul Gandhi का ये है अब नया आशियाना, नोटिस मिलने...

पूर्व सांसद Rahul Gandhi का ये है अब नया आशियाना, नोटिस मिलने के बाद खाली कर रहे सरकारी आवास

0

Rahul Gandhi: पूर्व सांसद राहुल गांधी के संसद सदस्यता रद्द किए जाने के बाद उनके दिल्ली स्थित सरकारी आवास को खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। इस नोटिस के जारी किए जाने के बाद से कांग्रेस के नेताओं ने जमकर हंगामा खड़ा किया था। कई नेताओं ने पूर्व सांसद राहुल गांधी को अपने घर में आकर रहने के लिए गुजारिश भी की थी।

वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से उनके ‘मेरा घर, राहुल का घर’ नाम से अभियान की शुरुआत भी की गई थी। ऐसे में अब कांग्रेस राहुल गांधी के रहने को लेकर चल रही अटकलें खत्म होने वाली हैं। सूत्रों के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ रहने का फैसला किया है। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 2004 में अमेठी से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद दिल्ली स्थित आवास मिला था।

मां के साथ रहेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कुछ दिनों पहले मोदी सरनेम को लेकर उन्हें दो साल की सजा हुई थी जिसके बाद संसद समिति के द्वारा उनकी संसद सदस्यता को रद्द कर दिल्ली स्थित सरकारी आवास को खाली करने का नोटिस जारी कर दिया गया। ऐसे में पूर्व सांसद राहुल गांधी के नए आवास को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही थी। वहीं अब सूत्रों के मुताबिक ये पता चला है कि उनके पुराने आवास से सभी सामानों को निकालकर मां सोनिया गांधी के दिल्ली में स्थित 10 जनपथ आवास में शिफ्ट किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अभी कुछ दिनों तक कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी मां सोनिया के साथ ही रहेंगे उसके बाद कहीं और शिफ्ट होंगे।

ये भी पढ़ेंः  PM Modi ने दी MP को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, रोड शो किया रद्द, जानें संबोधन में क्या कही बड़ी बात ?

नोटिस मिलने के बाद लिखा था पत्र

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस आवास को खाली करवाए जाने को लेकर मिले नोटिस के बाद केंद्र सरकार को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने आवास से जुड़ी कई यादों का जिक्र किया था। पत्र के माध्यम से कांग्रेस नेता राहुल ने सरकार को बताया कि ” साल 2004 में सांसद बनने के बाद से इस आवास में रह रहा हूं। इस घर में मेरी कई पुरानी यादें संलिप्त हैं लेकिन सरकार के द्वारा दिए गए इस नोटिस का मैं सम्मान करता हूं और निर्धारित समय के अनुसार घर को खाली कर दूंगा।”

ये भी पढ़ेंः Amit Shah in Bihar: तनाव और हिंसा के बीच नवादा में चुनावी बिगुल फूकेंगे गृह मंत्री, इन जिलों

 

 

Exit mobile version