बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यWest Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल में TMC का दबदबा कायम,...

West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल में TMC का दबदबा कायम, मतगणना के बाद भी हिंसा जारी, भांगर में ASP को मारी गोली

Date:

Related stories

Diabetes मरीजों के लिए दुश्मन है ये 5 खाने की चीजें, बिना देर किए बना लें दूरी

Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को खान-पान और लाइफस्टाइल का...

West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजें अब लगभग साफ हो चुके हैं। पंचायत चुनाव के घोषित नतीजों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में अपना दबदबा कायम रखा है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा मंगलवार रात 11:30 बजे तक घोषित नतीजों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 30,391 सीट पर जीत दर्ज कर ली है।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस की निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 8,239 सीट पर जीत दर्ज की है। घोषित नतीजों के मुताबिक, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने 2,534 सीट पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने 2,158 सीट पर जीत दर्ज की है तथा 151 अन्य सीट पर उसके प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

चुनावों में जमकर हुई हिंसा

बता दें की राज्य की कुल 63,299 सीटों पर शनिवार (8 जुलाई) को मतदान हुए थे। हालांकि, इस दौरान कई जगाहों पर आगजनी, तोड़फोड़ और हिंसा की घटनाएं सामने आई थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने 696 बूथों पर दोबारा मतदान का फैसला लिया था। सोमवार (10 जुलाई) को इन 696 बूथों पर फिर मतदान हुआ था। हालांकि इस दौरान हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आई थी। लेकिन, पूरे पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की घटनाओं में अब तक 15 लोगों की जान जा चुकी है। चुनाव के मद्देनजर राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती भी की गई थी, जिसका कोई फायदा नहीं हुआ। क्योंकि हिंसा लगातार जारी रही।

भांगर ASP को मारी गोली

पश्चिम बंगाल के भांगर में रात (11 जुलाई) भर भारी झड़प जारी रही। झड़प में दोनों पक्ष, पुलिस और आईएसएफ कार्यकर्ता घायल हो गए। उनमें से कुछ को गोली लगने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। यह पूरी झड़प तब शुरू हुई जब आईएसएफ कार्यकर्ता ने भांगर में दोबारा मतगणना की मांग की। शुरुआती झड़प कथलिया स्कूल में शुरू हुई और बाद में अन्य जगहों पर फैल गई। सूत्रों के मुताबिक, गोली लगने से ASP घायल हो गए।

ममता ने बंगाल की जनता को कहा ‘शुक्रिया’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पंचायत चुनावों में टीएमसी की शानदार जीत के लिए पश्चिम बंगाल के लोगों को धन्यवाद दिया। बनर्जी ने एक बयान में कहा, “मैं तृणमूल कांग्रेस के प्रति लोगों के प्यार, स्नेह और समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहती हूं। इस चुनाव ने साबित कर दिया है कि केवल टीएमसी ही राज्य के लोगों के दिल में रहती है।” तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उनकी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए मंगलवार को लोगों को धन्यवाद दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories