सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यTrain Cancel List: बिहार में रेल हादसे के बाद दर्जनों ट्रेनों का...

Train Cancel List: बिहार में रेल हादसे के बाद दर्जनों ट्रेनों का रूट बदला, कई एक्‍सप्रेस व पैसेंजर गाडि़यां हुईं रद्द; देखें पूरी लिस्ट

Date:

Related stories

G20 के कारण इन दिनों में आप नहीं कर पाएंगे राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा! रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन रद्द किया

G20 Summit 2023: राजधानी दिल्ली की गलियां इन दिनों बदली-बदली नजर आ रही है। कहीं दीवारों को पेंटिंग से सजाया जा रहा है तो कहीं सड़कों की साफ-सफाई चल रही है।

Train Cancel List: राजधानी दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या स्टेशन जा रही (12506) दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बेपटरी होने का प्रभाव अन्य ट्रेनों पर भी पड़ता नजर आ रहा है। भारतीय रेल वे ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कई ट्रेनें कैंसिल की हैं तो वहीं कई गाड़ियों का रूट भी डायवर्ट किया गया है। इसके अलावा रेलवे लगातार हेल्पलाइन नंबर जारी कर ट्रेन एक्सीडेंट का शिकार हुए लोगों की मदद कर रहा है। दरअसल बीती रात नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। इस हादसे की चपेट में आने से 4 लोगों के मौत होने की सूचना है तो वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। भारतीय रेल ने घटना को देखते हुए दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से पटना के बीच चलने वाली तीन पैसेंजर ट्रेन को कैंसिल करने का निर्णय लिया है। भागलपुर अजमेर वीकली एक्सप्रेस भी रद्द कर दी गई है।

भारतीय रेलवे ने दी जानकारी

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के बेपटरी होने के बाद से भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों की मदद के लिए तत्पर है। रेलवे की कोशिश है कि लोगों की हरसंभव मदद की जाए और उनके सुविधा का ख्याल रखा जाए। इसी क्रम में रेलवे ने आज सुबह इस रूट की कई ट्रेनों को रद्द करने व कई ट्रेनों की रूट को डायवर्ट करने का फैसला लिया है। इसके तहत आज 03230 PNBE-Puri स्पेशल ट्रेन कैंसिल कर दी गई है। वहीं SSM-Ara पैसेंजर स्पेशल के साथ भागलपुर अजमेर वीकली एक्सप्रेस को भी कैंसिल करने का निर्णय लिया गया है। आपकी सुविधा के लिए हम यहां भारतीय रेलवे द्वारा कैंसिल व डायवर्ट की गई सभी ट्रेनों की सूचि को संलग्न कर रहे हैं जिससे की आपको इस संबंध में जानकारी हासिल करने में मदद मिल सके।

प्रशासन ने किया राहत-बचाव कार्य

बिहार के रघुनाथपुर स्टेशन के पास हुए ट्रेन हादसे को लेकर रेलवे के साथ प्रशासन राहत कार्य में जुटा रहा। फंसे हुए यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकालकर इलाज के लिए प्राथमिक अस्पताल भेजा गया। वहीं इसके अलावा जिन यात्रियों को अत्याधिक चोट आई है उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा भारतीय रेलवे ने यात्रियों को गंतव्य स्थानों पर पहुंचाने के लिए अल्टरनेट ट्रेन की व्यवस्था भी की है। रेल मंत्री के साथ अधिकारी लगातार घटना स्थल से जुड़ी अपडेट ले रहे हैं और हरसंभव यात्रियों की मदद की जा रही है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

यात्रियों की मदद के लिए भारतीय रेलवे ने अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इसके तहत पटना के लिए 9771449971, आनंद विहार के लिए 9717632791, आरा के लिए 8306182542 और 8306182542 और नई दिल्ली के लिए 9717631960 नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरो पर फोन कर सभी आवश्यक जानाकरी ली जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें