सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUKPSC Exams Revised Calendar 2023: आगामी परीक्षाओं के लिए ‘यूकेपीएससी’ ने जारी...

UKPSC Exams Revised Calendar 2023: आगामी परीक्षाओं के लिए ‘यूकेपीएससी’ ने जारी किया संशोधित कैलेंडर, जानें कब होगा कौन सा एग्जाम   

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

UKPSC Exams Revised Calendar 2023: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग यानी की (UKPSC) की तरफ से बड़ी अपडेट निकल कर सामने आई है। खबरों की मानें तो आयोग ने आगामी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए, एक नया कैलेंडर UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट (पोर्टल) पर जारी किया है। ऐसे में तैयारी करने वाले छात्रों को चाहिए कि वह सबसे पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ें। बताया जा रहा है, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने विभाग की कुल तीन परीक्षाओं की तिथि घोषित की है। इसके अलावा 5 पहले से जारी परीक्षाओं की डेट में बदलाव किया है। ऐसे में यह जानना अहम हो जाता है, कि आखिरकार आयोग ने किन परीक्षाओं की तिथि बदली है।

  

जानें आयोग ने किन परीक्षाओं की तिथि बदली?   

जारी किए गए नोटिफिकेशन के हिसाब से उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने कुछ परीक्षाओं की तिथि में बदलाव किया है।  इसमें सबसे पहला है ‘व्यवस्थाधिकारी परीक्षा’ बताया जा रहा है यह परीक्षा अब नए कैलेंडर के हिसाब से 2 के बजाए 3 मार्च 2024 को होगी।  इसके अलावा सहायक कृषि अधिकारी, उद्यान पर्यवेक्षक की परीक्षा 10 फरवरी के बजाए 07 जनवरी 2024 को होगी। वहीं अनुदेशक समूह-ग की भर्ती परीक्षा 4 फरवरी को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा  व्यवस्थापक-व्यवस्था अधिकारी परीक्षा 16 मार्च के बजाए 17 मार्च को होगी। जबकि कार्यदेशक सर्वेयर शिशिक्षु परीक्षा 12 मई 2024 को विभिन्न सेंटरों पर आयोजित की जाएगी।

एडमिट कर कैसे करना होगा डाउनलोड

छात्र अक्सर एग्जाम से पहले एडमिट कार्ड को लेकर परेशान रहते हैं। ऐसे में यह समस्या आज हम आपकी दूर करने वाले है। जानकारी के मुताबिक ‘उत्तराखंड लोक सेवा आयोग’ (UKPSC)द्वारा दिये गए नोटिफिकेशन के तिथि (एग्जाम) से ठीक 4 दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा। वहीं छात्र 10 दिन पहले अपने एग्जाम सेंटर के बारे में जान सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें