गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP MLC By Election: Uttar Pradesh में दो MLC सीटों पर उपचुनाव...

UP MLC By Election: Uttar Pradesh में दो MLC सीटों पर उपचुनाव के लिए आज वोटिंग , सपा और BJP के बीच कांटे की टक्कर

Date:

Related stories

UP MLC By Election: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की दो खाली सीटों पर आज उपचुनाव हो रहा है। ऐसे में आज सुबह 9 बजे से इन दोनों सीटों पर मतदान किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के उपचुनावों के लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुली रहेगी। ऐसा बताया जा रहा है कि, वोटिंग पूरी होने के 1 घंटे बाद मतगणना शुरू कर दी जाएगी। इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम

मतदान के बाद वोटों की गिनती की जाएगी और रिजल्ट की घोषणा करीब 9 बजे तक हो सकती है। दोनों रिक्त सीटों के लिए दो अलग-अलग मतदान बूथ बनाए गए हैं। ‌ इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, विधान भवन में मतदान और मतगणना के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी कड़ी में रिटर्निंग ऑफिसर मोहम्मद मुशाहिद ने बताया कि, मतदान और मतगणना के दौरान विधानभवन में आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। केवल प्रत्याशी, उनके अभिकर्ता, विधानमंडल के वर्तमान एवं पूर्व सदस्य, वर्तमान एवं पूर्व संसद सदस्य, पत्रकार तथा सरकारी कार्य से आने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी ही प्रवेश कर सकेंगे।मंडल के वर्तमान एवं पूर्व सदस्य मध्य मानकपुर संसद सदस्य पत्रकार तथा सरकारी कार्य से आने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी ही प्रवेश कर पाएंगे।

Also Read: Weather Updates: देश में मानसून के दस्तक देने से पहले , इन राज्यों में होगी रिमझिम बारिश

सपा और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 2 रिक्त सीटों पर उपचुनाव में सपा और बीजेपी के उम्मीदवार उतरे हैं। बीजेपी के टिकट पर पद्ममसेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह ने इस चुनाव में अपनी भागीदारी दी है। वहीं सपा ने पूर्व एमएलसी रामजतन राजभर और रामकरण निर्मल को अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में आपको बता दें कि, बीजेपी ने इस उपचुनाव की कड़ी तैयारियां करनी है। बीजेपी ने पार्टी ने पहले ही अपने विधायकों पर व्हिप जारी कर लखनऊ बुला लिया था। इसके बाद उन्होंने वोटिंग की ट्रेनिंग दी गई। जबकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने विधायकों से कहा है कि एक भी वोट बर्बाद नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: यूनिक डिजाइन वाले Equator 0.75 टन के पोर्टेबल Inverter AC को खरीदने का शानदार मौका, मिल रही 41 फीसदी की छूट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories