सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: दिवाली से पहले सीएम योगी ने हजारों शिक्षकों को दिया...

UP News: दिवाली से पहले सीएम योगी ने हजारों शिक्षकों को दिया तगड़ा झटका, जानें क्यों कटेगी सैलरी?

Date:

Related stories

UP News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सरकारी शिक्षकों के खिलाफ उठाए सख्त कदम। मिली जानकारी के अनुसार यह शिक्षक करीब सवा महीने से स्कूल में उपस्थित नहीं थे। उनकी लापरवाही के चलते ही योगी सरकार ने सभी शिक्षकों की सैलरी काटने का फैसला लिया है।

योगी सरकार ने उठाया सख्त कदम

यूपी के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि पिछले सवा महीने के भीतर स्कूलों में गायब पाए गए जानें पर सरकार ने उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया है।

मिली जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने करीब 9 हजार शिक्षकों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। ड्यूटी से गैर हाजिर हुए इन सभी शिक्षकों के वेतन भी काटे जाएंगे।
बता दें कि सरकार स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता जांचने के लिए विशेष निरीक्षण अभियान चलाया गया था। इस विशेष अभियान के दौरान कई स्कूलों में पढ़ाई की पोल खुलकर सामने आई है।

स्कूल न आने वाले शिक्षकों के खिलाफ एक्शन

स्कूली शिक्षा विभाग के डीजी विजय किरन आनंद के निर्देश पर सभी जिलों के बीएसए में ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। जिसमें शिक्षकों से जवाब मांगा है कि आखिरकार वह स्कूल में उपलब्ध क्यों नहीं थे। इसके साथ ही डीजी ने इन सभी के वेतन काटने का भी निर्देश दिया है।

बता दें कि 1 सितंबर से 20 अक्टूबर तक यूपी के 30 हजार स्कूलों में सरकार की तरफ से निरीक्षण किया गया था। खंड शिक्षा अधिकारियों को 40–40 स्कूलों के निरीक्षण की जिम्मेदारी दी गई थी। इस दौरान अधिकारियों ने पाया कि कई शिक्षक स्कूल नहीं आ रहे हैं और उन्होंने छुट्टी के लिए ऑनलाइन आवेदन भी नहीं किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories