गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Police Bharti 2023: CM Yogi का बड़ा ऐलान, अब यूपी पुलिस...

UP Police Bharti 2023: CM Yogi का बड़ा ऐलान, अब यूपी पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिलेगा इतना फीसदी आरक्षण

Date:

Related stories

UP Police Bharti 2023: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती परीक्षाओं में महिलाओं के लिए 30 फीसदी आरक्षण की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यक्तिगत रूप से महिलाओं को यूपी पुलिस में 30 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर युवा पीढ़ी को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है। दरअसल CM योगी गुरुवार को हाथरस के बागला डिग्री कॉलेज के मैदान में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां उन्होंने ये घोषणा की।

‘पिछले नौ वर्षों में हमनें एक नया भारत देखा’

इस दौरान CM योगी ने अपनी डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने दावा किया कि 2017 से पहले राज्य में बहनें और बेटियां असुरक्षित महसूस करती थीं और अराजकता थी। लेकिन, BJP के आने के बाद से राज्य की महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी आपना हर वादा पूरा करती है। हमने पिछले साढ़े नौ वर्षों में एक नया भारत देखा है, जो जाति और धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सबका साथ-सबका विकास की भावना के साथ आगे बढ़ रहा है।

‘तेज गति से भाग रही है विकास की गाड़ी’

उन्होंने दावा किया, पिछले साढ़े छह साल में यूपी राज्य के हिसाब से बदल गया है। वर्तमान में 55 लाख लोगों के पास मुफ्त बिजली कनेक्शन और घर हैं। आयुष्मान भारत योजना से दस करोड़ लोगों को मदद मिली है।कोविड काल में लोगों को 220 करोड़ रुपये का मुफ्त टीकाकरण मिला है। उन्होंने कहा कि BJP के आने से राज्य में विकास की गाड़ी तेज गति से भाग रही है।

CM ने पहले भी की थी आरक्षण देने की घोषणा

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी साल 23 जून को भी घोषणा की थी कि 2023 की यूपी पुलिस भर्ती में महिला उम्मीदवारों को 20% आरक्षण मिलेगा। उन्होंने कहा था कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इसे बढ़ावा देने के लिए महिला बटालियन भी बनाई जाएगी। अपनी उसी घोषणा को दोहराते हुए CM योगी ने महिलाओं को 30 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें