Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Politics: 2024 विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, कोलकाता में Akhilesh Yadav...

UP Politics: 2024 विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, कोलकाता में Akhilesh Yadav बना रहे रणनीति

0

UP Politics: सपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के अवसर पर पश्चिम बंगाल पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा पर सीधा हमला बोला है। कोलकाता पहुंचते ही उन्होंने भाजपा पर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाया। भाजपा लोकतंत्र पर हमला कर रही है और जल्दी ही देश छोडकर जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्ता के सहारे जांच एजेंसियों को हथियार बनाकर उनका गलत इस्तेमाल कर रही है।

दो दिवसीय बंगाल बैठक पर अखिलेश

बता दें इस बार समाजवादी पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन बंगाल में हो रहा है। अधिवेशन में सपा नेता आगमी चुनाव को लेकर रणनीति बनाएंगे। इस अधिवेशन में साल 2023 में होने वाले तीन विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो बंगाल को अधिवेशन के लिए चुनना सपा की एक बड़ी रणनीति का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: Mehbooba Mufti in Temple: शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से महबूबा पर भड़के उलेमा, बोले-‘ जो

जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का BJP पर आरोप

सपा सुप्रीमो अखिलेश ने कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरते ही भाजपा पर हमला बोल दिया। अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों ED-CBI का दुरुपयोग कर राजनीतिक उद्देश्य साध रही है। जो नेता BJP के लिए खतरा बनता दिखाई देता है। उनके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों को भेज देती है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि “बंगाल में बहुत कम नेता जेल में हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कई विधायकों और नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेल भेजा गया है।”

मजबूत गठबंधन बनाने पर होगा मंथन

दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में लोकसभा चुनाव को लेकर कई रणनीति बन सकती है। सूत्रों की मानें तो 2024 में सपा ममता बनर्जी की पार्टी के साथ जा सकती है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन इसकी अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सपा प्रमुख ने सीएम ममता से मुलाकात में अपने एजेंडे के खुलासे से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें: Delhi में 2024 तक नहीं दिखेगा कूड़े का पहाड़, जानिए CM Kejriwal का नया प्लान

Exit mobile version