शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUttar Pradesh: तोते ने दी गवाही, पकड़ा गया मालकिन का हत्यारा, 9...

Uttar Pradesh: तोते ने दी गवाही, पकड़ा गया मालकिन का हत्यारा, 9 साल बाद मिला इंसाफ

Date:

Related stories

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के आगरा में 9 साल पहले विजय शर्मा की पत्नी नीलम की हत्या चाकू गोदकर कर दी गई थी। दरअसल तोते की गवाही से मिले सुराग ने हत्यारे को उम्र कैद की सजा दिलवाई है। बता दें कि, कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाते हुए 75 हजार का अर्थदंड लगाया है। वहीं नीलम की हत्या के 6 महीने बाद ही तोते की मौत हो गई।

घर से गहने, नकद और कीमती सामान गायब

उत्तर प्रदेश के आगरा में नीलम शर्मा अपने पति विजय शर्मा और दो बच्चों एवं पिता के साथ रहती थे। विजय शर्मा अपने बच्चों के साथ 20 फरवरी 2014 को एक शादी में शामिल होने गए थे। तब नीलम शर्मा अपने घर में अकेली थी। जब वे घर आए तो देखा कि नीलम और उनके पालतू कुत्ते जैकी की किसी धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी और घर से गहने, नकद और कीमती सामान गायब थे।

Also Read: Rahul Gandhi की संसद सदस्यता रद्द, ‘मोदी सरनेम’ पर टिप्पणी मामले में सजा के बाद फैसला

तोते ने किया हत्यारे पर्दाफाश

नीलम की मौत के बाद तोता उदास रहने लगा। कुछ दिनों बाद घर वालों की नजर तोते पर पड़ी तो सब ने मिलकर तोते से बात की और एक एक करके उन सभी का नाम लिया, जिन पर उन्हें शक था। विजय के भतीजे आशु का नाम लेते ही तोता जोर जोर से चिल्लाने लगा। विजय ने इस घटना की खबर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने आशु से सख्ती से पूछताछ की तब जाकर पूरा मामला सामने आया।

9 साल पहले चाकू गोदकर हुई थी हत्या

तोता एक ऐसा पक्षी है जिसकी याददाश्त बहुत तेज होती है। उत्तर प्रदेश के एक तोते ने इस बात को सच साबित कर दिया। उत्तर प्रदेश के आगरा निवासी विजय शर्मा की पत्नी नीलम की 9 साल पहले चाकू गोदकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में तोते की गवाही के बाद अब कोर्ट ने भांजे आशुतोष गोस्वामी और उसके दोस्त रॉनी मैसी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और 72 हजार रुपए का अर्थदंड जुर्माना लगाया।

Also Read: Flipkart Sale: iPhone 14 Pro फोन को 45000 रुपये की कम कीमत में खरीदने का सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का लाभ

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories