मंगलवार, मई 7, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAkhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने बताया SP किसके नेतृत्व में लड़ेगी 2024...

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने बताया SP किसके नेतृत्व में लड़ेगी 2024 का चुनाव, BJP को सबक सिखाने का किया दावा

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab News: ड्रग्स तस्करी व किसानों के मुआवजों जैसे मुद्दों पर मंत्री गुरमीत सिंह का बड़ा दावा, जानें क्या कहा

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में अपना परचम फहराने की तैयारी में है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Rahul Gandhi: वाइंस चांसलर्स की नियुक्ति पर बोल कर बुरे फंसे राहुल गांधी! जानें क्यों हो रही कार्रवाई की मांग?

Rahul Gandhi: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा हो रही है। बता दें कि मंगलवार यानी 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

Haryana News: चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा, हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों को लेकर कह दी बड़ी बात

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव की धूम है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से विभिन्न लोकसभा सीटों का व्याख्यान कर रही हैं और अपने सियासी समीकरण को बेहतर करने की कोशिश में हैं।

Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब एक साल का समय रह गया है। ऐसे में विपक्षी पार्टियों ने इसके लिए कसरत तेज कर दी है। इन दिनों विपक्षी एकता की चर्चा हर तरफ हो रही है। इसके लिए विपक्ष के कई दिग्गज नेता एक-दूसरे से मिल रहे हैं और अपना बयान भी दे रहे हैं। विपक्षी की ये एकता कितनी काम आती है, ये तो चुनाव ही बताएंगे। फिलहाल, विपक्षी एकता को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान सामने आया है।

क्या बोले अखिलेश यादव ?

अखिलेश यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, केसीआर और अलग-अलग राजनीतिक दल इसका रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं, जहां भी कोई पार्टी मजबूत होगी, उन सभी जगहों पर चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते सोमवार को उन राज्यों में कांग्रेस को समर्थन देने की पेशकश की थी, जहां कांग्रेस मजबूत है। बशर्ते राज्य में कांग्रेस की तरह उनकी तृणमूल कांग्रेस को भी समर्थन मिले।

नीतीश कुमार ने की थी अखिलेश से मुलाकात

इससे पहले 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाल ही में अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, “हम आए ही हैं इसीलिए कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों की राय एक हो जाए, ताकि देश को आगे ले जाया जा सके। पार्टियों के साथ बैठकर बातचीत हो रही है और हम मिलकर काम करेंगे, ताकि देश आगे बढ़े और देश को बीजेपी से मुक्ति मिले। हमारी सब लोगों से बातचीत पहले से हो रही है और इसका अच्छा परिणाम आएगा। सब लोग एक साथ मिलकर और सभी पार्टियों को एक साथ मिलकर अगला चुनाव लड़ेंगे, जो देशहित में अच्छा होगा। “

BJP को सबक सिखाने का किया दावा

यूपी निकाय चुनाव में SP की हार पर अखिलेश ने कहा कि दूसरे दलों को सोचना पड़ेगा कि किसके साथ रहने से लोकतंत्र बचेगा और किसके साथ रहने से नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि बुनियादी मुद्दे जस की तस हैं। ऐसे में बीजेपी को जनता सबक सिखाने से नहीं चूकेगी। इसी के साथ अखिलेश ने दावा किया कि, हार के बावजूद नगर निकाय चुनाव में SP का वोट प्रतिशत बढ़ा है और लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर बीजेपी को सबक सिखाएगी।

ये भी पढ़ें: Bengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 3 की मौत, 7 घायल

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories