Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने बताया SP किसके नेतृत्व में लड़ेगी 2024...

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने बताया SP किसके नेतृत्व में लड़ेगी 2024 का चुनाव, BJP को सबक सिखाने का किया दावा

0
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब एक साल का समय रह गया है। ऐसे में विपक्षी पार्टियों ने इसके लिए कसरत तेज कर दी है। इन दिनों विपक्षी एकता की चर्चा हर तरफ हो रही है। इसके लिए विपक्ष के कई दिग्गज नेता एक-दूसरे से मिल रहे हैं और अपना बयान भी दे रहे हैं। विपक्षी की ये एकता कितनी काम आती है, ये तो चुनाव ही बताएंगे। फिलहाल, विपक्षी एकता को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान सामने आया है।

क्या बोले अखिलेश यादव ?

अखिलेश यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, केसीआर और अलग-अलग राजनीतिक दल इसका रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं, जहां भी कोई पार्टी मजबूत होगी, उन सभी जगहों पर चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते सोमवार को उन राज्यों में कांग्रेस को समर्थन देने की पेशकश की थी, जहां कांग्रेस मजबूत है। बशर्ते राज्य में कांग्रेस की तरह उनकी तृणमूल कांग्रेस को भी समर्थन मिले।

नीतीश कुमार ने की थी अखिलेश से मुलाकात

इससे पहले 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाल ही में अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, “हम आए ही हैं इसीलिए कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों की राय एक हो जाए, ताकि देश को आगे ले जाया जा सके। पार्टियों के साथ बैठकर बातचीत हो रही है और हम मिलकर काम करेंगे, ताकि देश आगे बढ़े और देश को बीजेपी से मुक्ति मिले। हमारी सब लोगों से बातचीत पहले से हो रही है और इसका अच्छा परिणाम आएगा। सब लोग एक साथ मिलकर और सभी पार्टियों को एक साथ मिलकर अगला चुनाव लड़ेंगे, जो देशहित में अच्छा होगा। “

BJP को सबक सिखाने का किया दावा

यूपी निकाय चुनाव में SP की हार पर अखिलेश ने कहा कि दूसरे दलों को सोचना पड़ेगा कि किसके साथ रहने से लोकतंत्र बचेगा और किसके साथ रहने से नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि बुनियादी मुद्दे जस की तस हैं। ऐसे में बीजेपी को जनता सबक सिखाने से नहीं चूकेगी। इसी के साथ अखिलेश ने दावा किया कि, हार के बावजूद नगर निकाय चुनाव में SP का वोट प्रतिशत बढ़ा है और लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर बीजेपी को सबक सिखाएगी।

ये भी पढ़ें: Bengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 3 की मौत, 7 घायल

Exit mobile version