Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंचे CM योगी, हनुमानगढ़ी में...

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंचे CM योगी, हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन कर लिया तैयारियों का जायजा

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज अयोध्या पहुंचकर सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया है। इस दौरान उन्होंने मंदिर ट्रस्ट से जुड़े सदस्यों के साथ बैठक भी की है।

0
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पहले हनुमानगढ़ी में पहुंचकर दर्शन-पूजन किया और फिर प्रभु श्रीराम लला के दर्शन कर सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा भी लिया। सीएम योगी ने अपने इस अयोध्या दौरे पर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से भी मुलाकात की। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने मंदिर ट्रस्ट से जुड़े सदस्यों के साथ बैठक कर 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी का निरीक्षण भी किया।

हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी में पहुंचकर दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने राम मंदिर पहुंचकर प्रभु श्रीराम लला के दर्शन किए। बता दें कि सीएम योगी के दौरे को लेकर हनुमानगढ़ी से राम मंदिर तक सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखा गया था। उनके हनुमानगढ़ी व राममंदिर में पहुंचने पर श्रद्धालु भी खुश नजर आए और प्रभु श्रीराम के जयकारे से मंदिर परिसर गूंजता नजर आया।

तैयारियों का जायजा

योगी आदित्यनाथ ने अपने अयोध्या दौरे पर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े सभी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व ट्रस्ट से जुड़े अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की व सभी तरह की तैयारियों का जायजा लिया। सीएम योगी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन किसी भी तरह की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएम योगी के साथ इस दौरान कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, प्रमुख सचिव डीएस मिश्र व स्थानिय प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह

अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इस दौरान प्रभु श्रीराम लला की भव्य प्रतिमा मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित की जाएगी। बता दें कि इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी भी बतौर मुख्य यजमान शामिल होने वाले हैं। इसके अलावा समारोह में यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागत व कई अन्य मेहमान शामिल होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version