शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशHaryana News: रोहतक के अस्‍थल बोहर मठ पहुंचे CM योगी, हरड पूजा...

Haryana News: रोहतक के अस्‍थल बोहर मठ पहुंचे CM योगी, हरड पूजा में लिया भाग, बाबा बालक नाथ आए नजर

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Haryana News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (9 जुलाई) रोहतक के श्री बाबा मस्तनाथ मठ पहुंचे। इसे अस्‍थल बोहर मठ के नाम से भी जाना जाता है। CM योगी यहां हरड पूजा पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। जहां उन्होंने पूजा की और अन्य संतों के साथ समय बिताया। CM योगी के साथ महंत बाबा बालक नाथ भी नजर आए। पूजा खत्म होने के बाद CM योगी ने संतों के साथ भोजन भी किया।

सुरक्षा के कड़े थे इंतजाम

CM योगी आदित्यनाथ कड़ी सुरक्षा के बीच यहां पहुंचे थे। उनके कार्यक्रम को देखते हुए पहले ही क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दी गई थी। रोहतक के जिलाधीश अजय कुमार ने बीते दिनों ही इस संबंध में आदेश जारी कर दिए थे। आदेश में कहा गया था कि अस्‍थल बोहर मठ में CM योगी हरड पूजा में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। ऐसे में शनिवार (8 जून) देर रात्रि से रविवार (9 जून) शाम 5 बजे तक क्षेत्र में कर्फ्यू जारी रहेगा। क्षेत्र में ड्रोन और हैलीकैम के प्रयोग पर भी पाबंदी लगा दी गई थी।

चौरंगीनाथ की तप स्थली है बोहर मठ

बता दें कि बोहर मठ देश भर में महासिद्ध चौरंगीनाथ की तप स्थली के नाम से प्रसिद्ध है। यह तपस्थली नाथ पंथ में एक महत्त्वपूर्ण स्‍थान माना जाता है। यहां पर बाबा मस्तनाथ ने घोर तपस्या की थी और इसका जीर्णोद्धार करके “अस्थल बोहर मठ” की स्थापना की थी। आज CM योगी ने यहां आयोजित पूजा में भाग लिया और संतों के साथ कुछ समय बिताया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories