रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUttarakhand News: गौरीकुंड भूस्खलन के 7 दिन बाद मिला पहला शव, 19...

Uttarakhand News: गौरीकुंड भूस्खलन के 7 दिन बाद मिला पहला शव, 19 अभी भी लापता, तलाशी अभियान जारी

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024: पुनर्निर्माण के बाद बढ़ेगी बद्रीनाथ धाम की भव्यता, जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। दरअसल देवभूमि में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो चुकी है जिसको लेकर भारी संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं और चार धाम यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Uttarakhand News: उत्तराखंड के गौरीकुंड में हुए भीषण भूस्खलन के 7 दिन बाद पहला शव मिल गया है। हादसे के बाद से 19 लोग अभी भी लापता हैं। जिन्हें ढूंढने के लिए तलाशी अभियान लगातार जारी है। बताया जा रहा है की NDRF और SDRF की टीमें मिलकर यहां तलाशी अभियान चल रही हैं। लेकिन, बारिश के चलते उन्हें सर्च ऑपरेशन में दिक्कतें पेश आ रही हैं।

भूस्खलन की चपेट में आ गई थी दुकानें

दरअसल, बीते 3 अगस्त को यहां एक बड़ा हादसा पेश आया है। जब, देर रात हाईवे पर एक पहाड़ भरभराकर गिर पड़ा था। पहाड़ के नीचे बनी कई दुकानें भूस्खलन की चपेट में आ गई थीं। जिसके चलते 20 लोगों इस हादसे में लापता हो गए थे। क्योंकि पहाड़ के नीचे एक पुल भी था, जो मलबे की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया था।

नेपाली मूल के 14 लोग भी लापता

इस हादसे में कुल 23 लोग लापता हुए थे, लेकिन हादसे के तुरंत बाद तीन शव बरामद कर लिए गए थे। जिनमें से 20 लोगों की तलाश की जा रह थी। इसी बीच खबर सामने आई है की 20 लोगों में से पहला शव मिल गया है। जबकि, अन्यों की तलाश जारी है। लापता लोगों में 14 नेपाल मूल के थे।

उत्तराखंड में फिर बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में बारिश की मुसीबत अभी थमने वाली नहीं है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। ये अलर्ट सात जिलों के लिए जारी किया गया है, जहां भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया कि 12 अगस्त तक राज्य में बारिश का दौरा जारी रहेगा। बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने भी एडवाइजरी जारी की है। प्रशासन ने लोगों से बेवजह सफर न करने की अपील की है। इसके साथ ही लोगों को नदी-नालों से दूर रहने को कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories