रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: कुत्ता काटने से अजीब हरकत करने लगा था 14 वर्षीय...

Ghaziabad News: कुत्ता काटने से अजीब हरकत करने लगा था 14 वर्षीय मासूम, पिता की गोद में तोड़ा दम

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: दिल्ली एनसीआर समेत राजधानी के अलग-अलग क्षेत्र में इन दिनों एक सामान्य सी घटना लोगों के सामने आ रही है। इसके तहत लोगों को पालतू कुत्तों के काटने को लेकर खूब खबरे बन रही है। इसी कड़ी में एक खबर यूपी के गाजियाबाद (Ghaziabad) से आई जहां एक 14 वर्षीय बच्चे को पड़ोसी के कुत्ते ने काट लिया जिससे की उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे लाइलाज घोषित कर दिया।

खबरों की माने तो ये घटना गाजियाबाद (Ghaziabad) के चरण सिंह कॉलोनी में रहने वाले याकूब के परिवार के साथ हुई। जहां उनके 14 वर्षीय बेटे को पड़ोस के ही एक पालतू कुत्ते ने काट लिया और जिसके बाद से उसकी तबीयत खराब होने लगी। धीरे-धीरे याकूब के बेटे ने खाना पीना छोड़ दिया और उसके अन्दर कुत्ते जैसे लक्षण दिखाई देने लगे। अस्पताल द्वारा लाइलाज घोषित करने के बाद से बुलंदशहर से एक वैद्य से इलाज कराकर लौंटने के दौरान ही बच्चे की एंबुलेंस में अपने पिता के गोद में ही मौत हो गई।

ये है पूरा मामला

बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार गाजियाबाद के चरण सिंह कॉलोनी का रहने वाला है। इसमें परिवार के मुखिया याकूब हैं जो कि मजदूरी का काम करते हैं और बेहद ही सीमित संसाधन में अपनी आजीविका चलाते हैं। याकूब के पड़ोस में रहने वाली महिला ने कुत्ते पाल रखे हैं जिसको लेकर कहा जा रहा है कि कुत्तों द्वारा काटने पर ही याकूब के बेटे ने दम तोड़ा है। दरअसल बीते 1 सितंबर को उसमें अलग-अलग तरह के लक्षण देखे गए। इसके तहत पहले उसने खाना-पीना बंद कर दिया और फिर उसे पानी से डर लगने लगा। फिर थोड़ी देर बाद ही उसके मुंह से भौंकने की आवाज आने लगी। इसको लेकर परिवारजन डर गए और फिर उसे लेकर नजदीकी अस्पताल पहुंच गए जहां पता चला कि बच्चा को गंभीर रुप से बिमार है।

नहीं मिल सका समुचित इलाज

इस संबंध में ये भी दावा किया गया कि पीड़ित परिवार को समुचिक स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं मिल सकी। परिजन जब अपने बच्चे को लेकर अस्पताल जाने की कोशिस कर हे थे तब उन्हें एंबुलेंस तक नहीं मिला था। उन्होंने निजी खर्चे पर प्राइवेट एंबुलेंस की मदद से बच्चे को अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की। हालाकि इस दौरान बच्चे को दिल्ली से लेकर गाजियाबाद तक के अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा सका। इस संबंध में बच्चे के दादा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जब अस्पतालों ने बच्चे को लाइलाज घोषित कर दिया तो किसी के बताने पर परिजन उसे लेकर बुलंदशहर के एक वैद्य के पास पहुंचे जहां से लौटते वक्त सोमवार की रात को बच्चे ने अपने पिता के गोद में ही दम तोड़ दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories