Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश खुशखबरी! गाजियाबाद के इस इलाके में जल्द शुरू होगा नया अस्पताल, MRI-ICU...

खुशखबरी! गाजियाबाद के इस इलाके में जल्द शुरू होगा नया अस्पताल, MRI-ICU के साथ मिलेंगी कई आधुनिक सुविधाएं; जानें डिटेल

Ghaziabad News: गाजियाबाद के डूंडाहेड़ा इलाके में बनकर तैयार हुए अस्पताल को जल्द ही लोगों के लिए शुरू किया जाएगा। इस अस्पताल में एमआरआई के साथ आईसीयू व अन्य आधुनिक चिकित्सा संबंधी सुविधाएं उपलब्ध होने की खबर है।

0
Ghaziabad News
Ghaziabad News

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोगों को जल्द ही बड़ा सौगात मिलने वाला है। इसके तहत शहर के डूंडाहेड़ा इलाके में बनकर तैयार हुए अस्पताल को जल्द ही शुरू करने की तैयारी की जा रही है। खबर है कि 19 करोड़ रुपये की लागत से बन कर तैयार हुए इस संयुक्त अस्पताल में गहन चिकित्सा विभाग (ICU) और मैग्नेटिक रेसोनेंस इमेजिंग (MRI) जैसी सुविधाएं भी होंगी। इस संयुक्त अस्पताल को होली पर्व से पहले शुरू किए जाने की खबर है जिससे गाजियाबाद (Ghaziabad) शहर के लाखों लोगों को बेहतर इलाज मिल सकेगा।

शासन की खास योजना

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से राज्य के विभिन्न हिस्सों में चिकित्सा व्यवस्था को लगातार दुरुस्त किया जा रहा है। इसी कड़ी में पुराने व जर्जर पड़े स्वास्थ्य भवनों का जीर्णोधार तो वहीं आवश्यकता अनुसार नए स्वास्थ्य भवनों का निर्माण भी कराया जा रहा है। खबर है कि यूपी शासन की ओर से गाजियाबाद के डूंडाहेड़ा इलाके में भी 19 करोड़ रुपये की लागत के साथ नया संयुक्त अस्पताल बनवाया गया है। इसमें मरीजों के लिए 50 बेड स्थापित किए गए हैं और इसे मेटरनिटी विंग के रूप में शुरू किए जाने की तैयारी है।

यूपी शासन के साथ गाजियाबाद (Ghaziabad) शहर के चिकित्सा विभाग से जुड़े लोगों का दावा है कि इस अस्पलात के शुरू होने के साथ ही शहर के ट्रांस हिंडन क्षेत्र में रहने वाले लाखों लोगों के स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा हो सकेगा। इसमें अकबरपुर, बहरामपुर, भूड़ भारत नगर, विजयनगर और सिद्धार्थ विहार जैसे इलाके शामिल हैं।

ICU-MRI के साथ मिलेंगी कई आधुनिक सुविधाएं

गाजियाबाद के डूंडाहेड़ा इलाके में नवनिर्मित अस्पताल में मरीजों के लिए विभिन्न तरह की चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसमें गहन चिकित्सा विभाग (ICU) और मैग्नेटिक रेसोनेंस इमेजिंग (MRI) जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं। वहीं एक्स-रे के साथ-साथ लैब के कुछ टेस्ट भी मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे। शासन का दावा है कि एमआरआई मशीनों के स्थापित किए जाने के बाद मरीज बेहद सस्ते दर पर इस महंगे जांच को करा सकेंगे। इसके साथ ही मिलने वाले अन्य आधुनिक सुविधाओं से मरीजों का इलाज और आसान हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version