शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: गाजियाबाद-नोएडा में बढ़ेगी पानी की किल्लत, 20 दिन तक नहीं...

Ghaziabad News: गाजियाबाद-नोएडा में बढ़ेगी पानी की किल्लत, 20 दिन तक नहीं मिलेगी पानी की सप्लाई, ये है वजह

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा में लोगों को मंगलवार (24 अक्टूबर) से पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। गंगनहर की सफाई के लिए मंगलवार से सफाई अभियान शुरू हो गया है। जिसके चलते गंगनहर को बंद कर दिया गया है।

नोएडा अथॉरिटी जल विभाग के मुताबिक 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक घरों में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। नोएडा और गाजियाबाद में पानी की किल्लत लगभग एक महीना रहने वाली है। हालांकि, यहां रहने वाले लाखों लोगों को समस्या न रहे, इसके लिए अथॉरिटी ने टैंकर से पानी सप्लाई कराने का दावा किया है।

18 दिनों तक बाधित रहेगी पानी की सपलाई

गंगाजल परियोजना उत्तर प्रदेश के अधिशासी अभियंता उन्मेश शुक्ला ने बताया, गंगनहर 24 अक्टूबर की रात से बंद हो गई है। करीब 18 दिन तक इसमें सफाई कार्य होगा। जिसके बाद ये नहर 12 नवंबर को खोली जाएगी। दरअसल, गाजियाबाद के प्रताप विहार में गंगाजल प्लांट लगा हुआ है। यहां से 100 क्यूसेक पानी नोएडा और 50 क्यूसेक पानी गाजियाबाद के विभिन्न हिस्सों को पाइप लाइन के लिए सप्लाई किया जाता है।

नहर बंद रहने के दौरान इस पानी की सप्लाई नहीं होगी। अधिशासी अभियंता उन्मेश शुक्ला ने बताया कि नहर सफाई हर साल की एक रूटीन प्रक्रिया है। इसमें नहर से जुड़ी सभी मशीनों, रेगुलेटरों को साफ किया जाता है, ताकि पानी का प्रवाह बना रहे।

टैंकर से होगी पानी की सप्लाई

बता दें कि हर साल गंगनहर में सफाई अभियान चलाया जाता है। जिसकी वजह से 20 दिनों तक यहां से पानी की सप्लाई बाधित रहती है। अधिकारियों का कहना है कि पानी के प्रेशर में कमी होने आपूर्ति निर्बाध नहीं होगी। दो टाइम या कभी कभी एक टाइम पानी की सप्लाई की जाएगी। अथॉरिटी ने दावा किया है की इस दौरान लोगों को टैंकर से पानी सप्लाई की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories