सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGreater Noida News: ग्रेटर नोएडा में गाड़ी चलाने वाले लोग हो जाएं...

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में गाड़ी चलाने वाले लोग हो जाएं सावधान, यह छोटी सी गलती आपका ड्राइविंग लाइसेंस करा सकती है रद्द

Date:

Related stories

Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आई है बता दें कि गौतम बुद्ध नगर में 280 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं आईने में ज्यादातर उन लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किए गए हैं जिन्होंने अपनी गाड़ी को काफी तेज स्पीड पर चलाया है।

इस वजह से लाइसेंस हो रहे हैं रद्द

बता दें कि प्रशासन ने गाड़ी रफ्तार में भागने वाले 80% लोगों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं। लाइसेंस रद्द होने की वजह से रफ्तार से गाड़ी चलाने वाले अब यह लोग करीब 45 से 90 दिनों तक कोई भी वहां नहीं चला सकते।

मिली जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग ने यह कार्यवाही ग्रेटर नोएडा नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर तेज वाहन चलाने वाले लोगों पर की है इंटरसेप्टर में फोटो कैद होने पर परिवहन विभाग ने यह कड़ा एक्शन लिया है।

परिवहन विभाग ने बताया कि नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर लोग तय समय सीमा से तेज वाहन चलाते हैं, जो गलत है। इस वजह से वह अपने साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डालते हैं। परिवहन विभाग ने बताया कि तेज गति में वाहन चलाने के अलावा गलत दिशा में वाहन चलाने, मोबाइल फोन पर बात करते हुए गाड़ी चलाने, नशे में वाहन चलाने और लाल बत्ती का उल्लंघन करने पर यह एक्शन लिया गया।

जिले को मिला अपना इंटरसेप्टर

आगे परिवहन विभाग ने बताया कि इन लोगों के लाइसेंस 15 दिन से लेकर 90 दिनों तक के लिए निलंबित किए गए हैं। इस अवधि के दौरान अगर कोई भी व्यक्ति वाहन चलता हुआ मिला तो उसके सभी अधिकार छीन लिए जाएंगे।

एआरटीओ प्रवर्तन डॉ.उदित नारायण पांडे ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर रोजाना इंटरसेप्टर से निगरानी करके चालान किए जाते है। अब जिले को अपना इंटरसेप्टर मिल गया है। जिसके बाद तेज गति में वाहन दौड़ाने पर रोजाना चालान होते है। इससे पहले नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा कैमरे से निगरानी करके तेज गति में दौड़ने वाले वाहनों के चालान किए जाते थे।

Latest stories