बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAtiq Ashraf Murder Case की सुनवाई टली, अब 14 जुलाई को सुप्रीम...

Atiq Ashraf Murder Case की सुनवाई टली, अब 14 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुना जाएगा मामला, बहन आयशा ने दायर की थी याचिका

Date:

Related stories

Atiq-Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ की हत्या पर SC का सवाल- सीधे एंबुलेंस से अस्पताल के अंदर क्यों नहीं लाया गया?

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद हत्याकांड पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

Atiq Ashraf Murder Case: माफिया भाइयों अतीक और अशरफ अहमद की पुलिस मौजूदगी में मौत से जुड़ी याचिका पर सुनवाई टल गई है। आज (3 जुलाई, सोमवार) सुप्रीम कोर्ट में ये मामला सुना जाना था, लेकिन अब इसकी सुनवाई टल गई है। अब 14 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में ये मामला सुनेगा। इस मामले में दोनों की बहन आयशा नूरी ने याचिका दायर की थी। आयशा खुद भी इस मामले में आरोपी हैं और फरार चल रही हैं। उन्होंने याचिका के जरिए निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है।

मामले की जांच के लिए गठित हो कमेटी

माफिया भाइयों की बहन आयशा नूरी ने इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए याचिका दायर की है। उन्होंने याचिका में कई गंभीर सवाल उठाए हैं और रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने की मांग उठाई है। आयशा नूरी का कहना है कि उनके भाइयों की हत्या की गई है, जिसमें पुलिस भी शामिल थी। इसके अलावा उन्होंने अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि असद का एनकाउंटर नहीं, उसकी हत्या की गई है। उसे जानबूझकर गोली मारी गई थी। पुलिस ने इसे एनकाउंटर का रूप दिया है।

पुलिस कस्टडी में हुई थी माफिया भाइयों की हत्या

बता दें कि 15 अप्रैल 2023 को माफिया भाइयों अतीक और अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों की हत्या अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर के दूसरे दिन हुई थी, जब दोनों को रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल लाया जा रहा था। तभी पत्रकार बनकर आए तीन युवकों ने दोनों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। जिसके चलते दोनों की मौत हो गई थी। इससे पहले अतीक के बेटे असद की एनकाउंटर के मौत हो गई थी। अदस पर उमेश पाल की हत्या का आरोप था, जो राजू पाल हत्याकांड मामले का मुख्य गवाह था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories