शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशदिवाली की रात लखनऊ में बड़ी वारदात, घर के बाहर बदमाशों ने...

दिवाली की रात लखनऊ में बड़ी वारदात, घर के बाहर बदमाशों ने पुलिस वाले को उतारा मौत के घाट

Date:

Related stories

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Dr Nitya Anand: 99 वर्ष की उम्र में डॉ. नित्या आनंद ने ली अंतिम सांस, जानें कब पद्मश्री से नवाजे गए थे?

Dr Nitya Anand: केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (CDRI) लखनऊ के पूर्व निदेशक व पहली गर्भ निरोधक गोली 'सहेली' के खोजकर्ता डॉ. नित्या आनंद (Dr Nitya Anand) नहीं रहे। उन्होंने इलाज के दौरान करीब 99 वर्ष की उम्र में लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली है।

Lucknow News: योगी सरकार की खास पहल, अब लखनऊ से अयोध्या पहुंचना होगा आसान; जानें डिटेल

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार चला रही भाजपा अयोध्या नगरी को लेकर बेहद प्रतिबद्ध नजर आ रही है। इस क्रम में अयोध्या में कनेक्टिविटी से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे की भक्तों को सफर करने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

Lucknow News: लखनऊ में कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड, आगे बढ़ीं स्कूलों की छुट्टियां

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में इन दिनों ठंड का कहर जारी है। प्रदेश के केन्द्र कहे जाने वाले लखनऊ शहर में लोग कोहरे के साथ पड़ रही कड़ाके की ठंड से परेशान हैं।

Lucknow News: दिवाली की रात यूपी की राजधानी लखनऊ से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार राजधानी के कृष्णा नगर पुलिस सर्कल के मानस नगर में एक पुलिस निरीक्षक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है। मृतक की पहचान सतीश कुमार के रुप में हुई है जो कि प्रयागराज पीएसी चतुर्थ वाहिनी में क्वार्टर मास्टर के पद पर तैनात थे। दावा किया जा रहा है कि सतीश रविवार की देर रात अपने परिजनों के साथ कहीं से लौटे थे कि उनके घर के बाहर पहुंचते ही अज्ञात बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी। यूपी पुलिस ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

प्रशासन ने लिया मामले का संज्ञान

यूपी की राजधानी लखनऊ में दिवाली की रात हुए पुलिस निरीक्षक की हत्या के मामले को प्रशासन ने संज्ञान में लिया है। प्रशासन की ओर से डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने इस संबंध में जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि देर रात करीब 2:30 बजे लखनऊ कृष्णा नगर के मानस नगर से डायल 112 पर सूचना प्राप्त हुई कि सतीश कुमार नाम के एक व्यक्ति को उनके घर के बाहर ही अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर घायल कर दिया गया है। इस सूचना के अनुसार प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायल व्यक्ति को लोकबंधु अस्पताल ले जाया गया। यहां के डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रशासन ने इसके बाद स्पष्ट किया कि मृतक व्यक्ति सतीश कुमार प्रयागराज पीएसी चतुर्थ वाहिनी में पीएसी में क्वार्टर मास्टर के पद पर तैनात थे। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि प्रकरण के संबंध में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है और जांच कर मामले में कार्रवाई की जा रही है।

जांच के लिए टीमों का गठन

लखनऊ पुलिस की ओर से डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि इस हत्या की जांच के लिए पुलिस सभी तरह के आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस मामले में जांच के लिए कुल पांच टीमों का गठन किया गया है जिसमें क्राइम और सरविलांस की टीमें भी शामिल हैं। प्रशासन का कहना है कि शीघ्र ही घटना का सफल अनावरण किया जाएगा और जिसके लिए प्रशासन द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories