शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: लखनऊ में कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड, आगे बढ़ीं...

Lucknow News: लखनऊ में कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड, आगे बढ़ीं स्कूलों की छुट्टियां

Date:

Related stories

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Dr Nitya Anand: 99 वर्ष की उम्र में डॉ. नित्या आनंद ने ली अंतिम सांस, जानें कब पद्मश्री से नवाजे गए थे?

Dr Nitya Anand: केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (CDRI) लखनऊ के पूर्व निदेशक व पहली गर्भ निरोधक गोली 'सहेली' के खोजकर्ता डॉ. नित्या आनंद (Dr Nitya Anand) नहीं रहे। उन्होंने इलाज के दौरान करीब 99 वर्ष की उम्र में लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली है।

Lucknow News: योगी सरकार की खास पहल, अब लखनऊ से अयोध्या पहुंचना होगा आसान; जानें डिटेल

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार चला रही भाजपा अयोध्या नगरी को लेकर बेहद प्रतिबद्ध नजर आ रही है। इस क्रम में अयोध्या में कनेक्टिविटी से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे की भक्तों को सफर करने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

Lucknow News: अब गलती करने पर ‘वकील साहब’ पर भी होगी कार्रवाई, जानें क्यों हो रही UP Police के इस खास पहल की चर्चा

Lucknow News: काला कोट धारण कर एडवोकेट का टैग लिए लोगों को सामान्य तौर पर वकील साहब कह कर संबोधित किया जाता है। भारतीय परिवेश में इस पेशे को खास सम्मान की निगाह से भी देखा जाता है। दावा किया जाता है कि यह पेशा संविधान का रक्षक है और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ता है।

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में इन दिनों ठंड का कहर जारी है। प्रदेश के केन्द्र कहे जाने वाले लखनऊ शहर में लोग कोहरे के साथ पड़ रही कड़ाके की ठंड से परेशान हैं। आज की बात करें तो दोपहर तक लखनऊ (Lucknow News) के विभिन्न हिस्सों में कोहरा छाया रहा जिसके कारण दृश्यता प्रभावित होती नजर आई।

प्रशासन ने सर्दी के इस बढ़ते को क्रम को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियों को आगे बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार अब कक्षा 8वीं तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व निजी स्कूल 18 जनवरी तक बंद रहेंगे। स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई का क्रम अब 19 जनवरी से शुरू हो सकेगा। वहीं कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक संचालित की जा सकेंगी। बता दें कि स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का निर्देश लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार द्वारा जारी किया गया है।

लखनऊ में कोहरे का कहर (Lucknow News)

यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow News) में इन दिनों घने कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है। आज फिर बार देर दोपहर तक लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा। लखनऊ शहर के गोमतीनगर से लेकर हजरतगंज व कालीदास मार्ग तक जैसे इलाकों में कोहरे के कारण दृश्यता प्रभावित नजर आई।

प्रशासन की ओर से लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सर्दी के इस बढ़ते क्रम को देखते हुए अहम निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल अब 18 जनवरी तक बंद रहेंगे। बच्चों की ऑफलाइन पढ़ाई अब 19 जुलाई को स्कूल खुलने के बाद शुरू हो सकेगी। बता दें कि राजधानी में इससे पहले 16 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी किए गए जिसके बढ़ाकर अब 18 जनवरी तक किया गया है।

प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र स्कूल जा सकेंगे। इसके लिए सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

Lucknow में मौसम का हाल

लखनऊ में मौसम के ताजा हाल की बात करें तो पारा प्रभावित होने के साथ यहां कड़ाके की ठंड बढ़ती नजर आई है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में सर्दी का ये क्रम आगामी 3-4 दिनों तक बरकरार रह सकता है। ऐसे में आइए हम आपको राजधानी लखनऊ में आज के साथ आगामी 3 दिनों तक के लिए जारी हुए पूर्वानुमान की जानकारी देते हैं।

तारीख न्यूनतम तापमानअधिकतम तापमान
17 जनवरी 8 डिग्री15 डिग्री
18 जनवरी8 डिग्री17 डिग्री
19 जनवरी9 डिग्री17 डिग्री
20 जनवरी8 डिग्री18 डिग्री
21 जनवरी8 डिग्री17 डिग्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories