गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेश25 रुपए दिहाड़ी पर माफिया अतीक अहमद लगाएगा जेल में झाड़ू और...

25 रुपए दिहाड़ी पर माफिया अतीक अहमद लगाएगा जेल में झाड़ू और नहलाएगा भेंस, जानें कैसे बिताएगा कैद?

Date:

Related stories

अतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के आरोप में बहनोई हुआ गिरफ्तार

Atiq Ahmed: अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुके हैं पर उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। खबरों की माने तो अब अतीक के एक और बहनोई मोहम्मद अहमद को प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Atique Ahmed: प्रयागराज मदरसा कांड में उठने लगा अतीक के गुनाहों से पर्दा, जानें क्या था इस वहशी कांड का सच?

कुख्यात माफिया अतीक अहमद के 4 दशक पुराने आतंक का अंत हो चुका है। जिस तरह उसके गुर्गों ने दिन दहाड़े विधायक राजू पाल तथा उसकी हत्या के गवाह वकील उमेश पाल की दिन दहाड़े की थी। उसी तरह अब उसके गुर्गों की दरिंदगी के काले चिट्ठे के रूप में 16 साल पुराने मदरसा रेप कांड की यादें ताजा हो गईं हैं।

Atique Ahmed की हत्या का क्या है ‘मिर्जापुर सीरीज’ से कनेक्शन, जानें ट्विटर पर क्यों कर रही ट्रेंड?

अतीक अहमद की हत्या के बाद से मिर्जापुर सीरीज के वीडियो और तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है।

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या, CM Yogi ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाश ने घटना के़ उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, यूपी में धारा 144 लागू

प्रयागराज से बड़ी खबर सामने आ रही है। अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लगा दिया गया है।

Umesh pal Kidnaping Case: उमेशपाल अपहरण केस में सश्रम उम्रकैद की सजा पाया माफिया अतीक अहमद, अब साबरमती जेल में कैदी नंबर 17052 हो गया है। अब सश्रम कारावास के रूप में इस कुख्यात माफिया को जेल में झाड़ू लगाने,भैंसों को नहलाने, बढ़ई का काम करने तथा खेती करने का काम सौंपा गया है। इसके बदले उसे 25 रुपए दिहाड़ी मजदूरी दी जाएगी। बता दें अतीक अहमद को अकुशल कैदी की श्रेणी में रखा गया। जिसके कारण ही उसे 25 रुपए दिहाड़ी पर रखा है, यदि कुशल श्रेणी में रखा गया होता तो उसे 40 रुपए दिहाड़ी मिलती। सजा मिलने के बाद साबरमती जेल में उसकी बैरक बदल दी गई है।

जानें कैसे बिताएगा उम्रकैद

अय्याशी का जीवन जीने वाला अतीक अब सजायाफ्ता कैदियों की पक्की बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। अभी तक विचाराधीन कैदी की जिंदगी जीने वाला अतीक सजायाफ्ता कैदी हो गया है। उसे कैदी नंबर 17052 के दो जोड़ी सफेद कुर्ता,पजामा,टोपी और गमछा दे दिया गया है। अब उसे खाने सादा दाल, चावल तथा रोटी ही मिलेगी। इसके साथ ही कुख्यात माफिया को जेल में भैंसों को नहलाना होगा, चारा खिलाना होगा,उनकी साफ-सफाई करनी होगी। जेल में झाड़ू लगाना होगा, बढ़ई का काम करना होगा।

इसे भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार को लेकर BJP ने खोला कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा, Twitter पर जारी किया Congress Files

कैदी के नियम होंगे लागू

माफिया अतीक अभी तक साबरमती की नई जेल में रह रहा था। सजा होने के बाद अब उसे साबरमती की पुरानी जेल में रखा जाएगा। अब सजायाफ्ता कैदी होने से उसके ऊपर नए नियम लागू होंगे। अतीक को डायबिटीज, ब्लड प्रेशर तथा हाइपर टेंशन की शिकायत है। इसके चलते वह कई दवाइयां लेता है। बता दें साबरमती पहुंचने के बाद  उसने चक्कर आने की शिकायत की थी। इसके बाद उसकी स्वास्थ्य की जांच की गई तो बेहोशी की जैसी स्थिति में उसे क्वारंटीन कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ेंः Amit Shah in Bihar: तनाव और हिंसा के बीच नवादा में गरजे गृह मंत्री, बोले- ‘दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories