बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News : योगी सरकार के आदेश के बाद, एक्शन में आया...

Meerut News : योगी सरकार के आदेश के बाद, एक्शन में आया फूड डिपार्टमेंट, हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट पर क्यों कर रहा कारवाई?

Date:

Related stories

Meerut News : योगी सरकार की तरफ से उत्तर प्रदेश में हलाल प्रोडक्ट पर बैन लगा दिया गया है। बता दें कि सरकार की तरफ से बैन लगाने के बाद खाद विभाग और औषधि विभाग के अधिकारी एक्टिव हो गए हैं, और जगह-जगह छापेमारी कर इन प्रॉडक्ट्स के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

हलाल प्रमाणित उत्पादों पर लगी पाबंदी

जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से हलाल प्रमाणित उत्पादों पर पाबंदी लगा दी गई है। जिसके बाद फूड डिपार्टमेंट के अधिकारी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी कर रहे हैं। इसी कड़ी में फूड डिपार्टमेंट के कुछ अधिकारियों ने मेरठ जिले में एक बड़ी डिपार्टमेंटल स्टोर पर छापेमारी की।

मिली जानकारी के अनुसार फूड डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जब इस बड़ी डिपार्टमेंटल स्टोर पर छापेमारी की। तो इस स्टोर में हलाल लिखे कई प्रॉडक्ट्स मिले। इसके साथ ही एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल मेरठ में करीब 6 फुट डिपार्टमेंट की टीम अलग-अलग जगह पर छापेमारी कर रही हैं।

अलीगढ़ में भी हो रही है ताबड़तोड़ छापेमारी

एक अधिकारी ने बताया कि हलाल प्रमाणित उत्पादों की बिक्री मिलने पर फूड डिपार्टमेंट की टीम सख्त एक्शन लेगी। सीएफएसओ शिव कुमार ने बताया कि यह रिपोर्ट लखनऊ भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि हलाल प्रमाणित उत्पाद बेचते मिले तो एक्शन होगा।

मेरठ के अलावा अलीगढ़ में भी योगी सरकार के निर्देश के बाद फूड डिपार्टमेंट काफी एक्टिव हो गया है और ताबड़तोड़ दुकानों पर छापेमारी कर रहा है। सभी दुकानों पर हल ट्रेडमार्क के प्रोडक्ट्स की जांच की जा रही है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मैं टीम के साथ जांच के लिए आया हुआ हूं। मुख्यमंत्री के निर्देश हैं और जो हमारा एक्ट कहता है। उसमें पहले से इंडिकेशन है कि क्या चीज आप छापेंगे, क्या चीज नहीं छापेंगे, लोगों को जब भ्रमित करने के लिए कुछ चीज लिखी जाती है तो वह मिथयाचार के अंतर्गत आता है। इस पर सख्त निर्देश हैं और कार्रवाई हो रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories